Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

WHO ने दी पश्चिम एशिया में Corona की दूसरी घातक लहर की चेतावनी

webdunia
शुक्रवार, 20 नवंबर 2020 (01:41 IST)
दुबई। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के क्षेत्रीय निदेशक ने कहा है कि सर्दियों के करीब आते ही पूरे पश्चिम एशिया में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और संक्रमण से बड़ी संख्या में मौत के मामले रोकने के लिए देशों को पाबंदियों को और कड़ा करने और बचाव के कदम उठाने की जरूरत है।

डब्ल्यूएचओ के पूर्वी भूमध्यसागरीय क्षेत्र के निदेशक अहमद अल मंधारी ने काहिरा में कहा कि इस क्षेत्र के देशों ने वर्ष की शुरुआत में कड़े लॉकडाउन लागू किए, लेकिन अब वे ढिलाई बरत रहे हैं।

उन्होंने कहा कि महामारी से बचने के मूलभूत उपायों-सामाजिक दूरी का पालन करने से लेकर मास्क लगाने तक का हमारे क्षेत्र में पूरी तरह से पालन नहीं हो रहा है।और इसी का परिणाम है कि क्षेत्रभर के अस्पताल मरीजों से भरे पड़े हैं।

क्षेत्रीय निदेशक ने कहा कि पिछले नौ माह में संक्रमण से क्षेत्र में 36 लाख से अधिक लोग बीमार हुए है और 76 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, और इतनी ही संख्या में लोगों की जिंदगी दांव पर हैं।

उन्होंने कोविड-19 मरीजों की संख्या को लेकर लगाए जा रहे अनुमानों को हकीकत में बदलने से रोकने के लिए सुरक्षात्मक कदम उठाने की अपील की।(भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पोंटिंग को आशंका, टेस्ट क्रिकेट में कोहली के बिना भारतीय खिलाड़ी अतिरिक्त दबाव में रहेंगे