Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बिना दर्द और परेशानी के शरीर से टैटू हटाने के 3 तरीके

webdunia
इन दिनों टैटू बनवाने का फैशन है, फिर चाहे इसे शरीर पर दर्द सहकर ही क्यों न बनाना पड़े। कई बार युवा बिना किसी प्लानिंग के एक-दूसरे की देखा देखी में भी टैटू बनवा लेते हैं, जो बाद में उन्हें बड़ा उटपटांग सा लगता है, वहीं कई बार टैटू की डिजाइन उन्हें पसंद नहीं आती जिसे वे हटाने की सोचते हैं लेकिन समझ नहीं पाते कि परमानेंट टैटू को कैसे हटाएं। तो आइए हम आपको टैटू को हटाने के 3 तरीके बताते हैं -
 
1 टैटू रिमूवल क्रीम :
टैटू हटाने के लिए टैटू रिमूवल क्रीम मिलती है जिसे अगर आप नियमित टैटू वाली जगह पर लगाएंगे, तो धीरे-धीरे आपका टैटू हल्का होकर साफ हो जाएगा। कोशिश करें कि टैटू रिमूवल क्रीम हमेशा अच्‍छी क्वालिटी की ही खरीदें जिससे की स्किन को कोई नुकसान न हो।
 
2 तीव्र स्पंदित लाइट थेरेपी : इस विधि से टैटू हटाने के लिए उच्‍च तीव्र प्रकाश का प्रयोग किया जाता है। टैटू वाली त्‍वचा पर जैल लगाकर उस पर तीव्र लाइट मारी जाती है और टैटू साफ किया जाता है। ये तरीका खर्चीला होता है।
 
3 क्‍यू स्‍विच्‍ड़ लेजर : यह एक लेजर विधि है, इसमें त्‍वचा पर लाइट की किरण डालकर टैटू की इंक को खत्‍म किया जाता है। इसमें बिल्‍कुल भी दर्द नहीं होता और न ही त्‍वचा पर ना कोई निशान पड़ता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

JNU : आज जवानी पर इतराने वाले कल तू पछताएगा