Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona virus : डोनाल्ड ट्रंप ने की चीन की तारीफ, कहा- वह बहुत मेहनत कर रहा

webdunia
शनिवार, 8 फ़रवरी 2020 (10:45 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घातक कोरोना वायरस से निपटने के चीन के प्रयासों की तारीफ की है, साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिका इसमें चीन की मदद कर रहा है।
 
ट्रंप ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में कहा कि चीन बहुत मेहनत कर रहा है। शुक्रवार को देर रात मेरी राष्ट्रपति शी (जिनपिंग) से काफी बातचीत हुई और हमारी ज्यादातर बातचीत कोरोना वायरस पर हुई। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वे बहुत बढ़िया काम कर रहे हैं।
चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को घोषणा की कि कोरोना वायरस के कारण चीन में अभी भी मौतें हो रही हैं। शुक्रवार तक 722 लोगों की मौत हुई है और 34,546 लोगों के इससे संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ट्रंप ने कहा कि चीन विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के साथ-साथ सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन के संपर्क में भी है।
 
उन्होंने कहा कि हम साथ काम कर रहे हैं। पिछली रात मेरी राष्ट्रपति शी से काफी बातचीत हुई। यह बहुत मुश्किल स्थिति है। मेरे विचार में वे बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।
 
यह पूछे जाने पर क्या वे कोरोना वायरस के वैश्विक अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले संभावित प्रभाव को लेकर चिंतित हैं, ट्रंप ने कहा कि मुझे लगता है कि चीन बहुत अच्छा काम करेगा।
 
अमेरिकी स्वास्थ्य मंत्री एलेक्स एजार के मुताबिक अमेरिका में 12 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से 2 लोग ऐसे हैं, जो हाल में चीन नहीं गए थे। एजार ने बताया कि अमेरिका ने चीन की मदद के लिए विश्वस्तरीय विशेषज्ञों को वहां भेजने की पेशकश की है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली में मतदान के दिन पारा गिरा, वायु गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में पहुंची