इमरान बोले- सुधर सकते हैं भारत-पाक संबंध

बुधवार, 28 नवंबर 2018 (18:43 IST)
नारोवाल। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि यदि फ्रांस और जर्मनी कई युद्ध लड़ने के बाद अच्छे संबंध रख सकते हैं तो भारत-पाकिस्तान के संबंध भी बेहतर हो सकते हैं।
 
खान ने बुधवार को पाकिस्तान के नारोवाल जिले के करतारपुर में दरबार साहिब को जोड़ने वाले गलियारे की आधारशिला रखने के बाद यह बात कही। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में पंजाब के नगर विकास मंत्री नवजोतसिंह सिद्धू के शामिल होने पर भाजपा की ओर से उन पर निशाना साधे जाने की आलोचना की।
 
खान ने कहा भारत और पाकिस्तान के बीच शांति के लिए आवाज उठाकर सिद्धू ने कोई जुर्म नहीं किया। उन्होंने कहा कि सिद्धू ने ऐसा कौन सा जुर्म किया था?
 
इससे पहले खान ने पाकिस्तान के नारोवाल जिले के करतारपुर में दरबार साहिब को जोड़ने वाले गलियारे की आधारशिला रखी। करतारपुर साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक से जोड़ा जाएगा। इस बहुप्रतीक्षित गलियारे के बनने के बाद भारत में रहने वाले सिख गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन करने जा सकेंगे। सिद्धू ने करतारपुर गलियारे की आधारशिला रखे जाने का श्रेय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को दिया है।
 
केंद्रीय मंत्री बादल ने कहा कि इस नई पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री दोनों को श्रेय मिलना चाहिए। श्रीमती बादल ने मोदी के दिए गए वक्तव्य का हवाला देते हुए कहा कि यह घटना बर्लिन की दीवार गिरने के समान है। उन्होंने कहा कि यदि बर्लिन की दीवार गिराई जा सकती है तो हम भारत-पाकिस्तान के बीच के मतभेदों को दूर क्यों नहीं कर सकते।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING