इजराइली सेना की गोलीबारी में 6 फिलीस्तीनियों की मौत, 210 लोग हुए घायल

शनिवार, 29 सितम्बर 2018 (16:56 IST)
इस्लामाबाद। विवादित गाजा पट्टी सीमा के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे फिलीस्तीनियों पर इजराइली सेना की गोलीबारी में दो किशोर समेत छह फिलीस्तीनी नागरिक मारे गए तथा इस दौरान हुई झड़प में 210 लोग घायल हो गए।


समाचार पत्र डॉन ने शनिवार को मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल कुद्रा के हवाले से यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दक्षिणी गाजा में खान युनिस में सीमा के पास गोलीबारी में नासीर मोसरबीह (12) नामक किशोर मारा गया। इसके अलावा मध्य गाजा में अल बुरेजी के पूर्वी इलाके में इजराइली सेना की गोलीबारी में मोहम्मद अल हउम (14) की गोली लगने से मौत हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा सीमावर्ती इलाके में प्रदर्शन के दौरान इजराइली सेना की गोलीबारी में चार अन्य लोग भी मारे गए। इसके अलावा झड़प के दौरान घायल 210 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इजराइली सेना के मुताबिक, सीमा के विभिन्न स्थानों पर 20 हजार से अधिक 'दंगाई' एकत्र हो गए थे। अलग-अलग स्थानों पर एकत्र प्रदर्शनकारी सेना पर ग्रेनेड और अन्य विस्फोटक उपकरणों से हमला कर रहे थे।

फिलीस्तीनी गत 30 मार्च से गाजा सीमा के पास साप्ताहिक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान इजराइली सेना की गोलीबारी में अब तक 193 फिलीस्तीनी नागरिक मारे जा चुके हैं। इनमें अधिकांश लोग प्रदर्शन के दौरान, जबकि कुछ लोग हवाई हमलों तथा टैंक की गोलाबारी में मारे गए हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING