Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

5 बार की चैंपियन श्रीलंका को हराकर अफगानिस्तान के कप्तान ने कहा, 'हम भी हैं जोश में'

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 28 अगस्त 2022 (13:24 IST)
दुबई: श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के मुख्य चरण के शुरुआती मुकाबले में 59 गेंद बाकी रहते आठ विकेट की प्रभावशाली जीत दर्ज करने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा कि इस सफलता से टीम का मनोबल काफी बढ़ेगा।

अफगानिस्तान ने श्रीलंका की पारी को 19.4 ओवर में 105 रन पर समेटने के बाद महज 10.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मैन ऑफ द मैच फजलहक फारुकी (11 रन पर तीन विकेट) ने पहले ओवर में ही दो विकेट चटकाकर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया जिसके बाद टीम उबर नहीं पायी।
नबी ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘ हमारे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया खासकर तेज गेंदबाज फारूकी ने। पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही रहा। हमने मैच से पहले योजना बनायी थी । योजना के मुताबिक गेंदबाजी करने का फायदा मिला।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ अगर हमारे गेंदबाजों को स्विंग मिलता है तो हम आक्रामक गेंदबाजी करना पसंद करते है। सलामी बल्लेबाजों ने आत्मविश्वास से बल्लेबाजी कर टीम के काम आसान कर दिया। ’’

मैच में चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लेने वाले नबी ने कहा, ‘‘इस जीत से हमारा मनोबल ऊंचा है और हम अगले मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।’’

मैन ऑफ द मैच फारुकी ने कहा, ‘‘ यह हमारे देश के लिए बड़ी जीत है। नयी गेंद से मेरी योजना टीम को शुरूआती सफलता दिलाने की थी। मैं आखिरी ओवरों में यॉर्कर गेंद भी डाल सकता हूं।’’

श्रीलंका के कप्तान दासून शनाका ने कहा कि उनकी टीम को अगले मैच में बड़ी जीत दर्ज करने पर ध्यान देना होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हमें पिच और परिस्थितियों के मुताबिक खेलना होगा। पिच पर घास थी और हमारे स्पिनरों को मदद नहीं मिली लेकिन अफगानिस्तान के स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की और हमने कुछ खराब शॉट खेले।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ टी20 क्रिकेट में ऐसा (बल्लेबाजी इकाई का विफल होना) हो सकता है और हमें अगले चरण में क्वालीफाई करने पर आगामी मैच को बड़े अंतर से जीतने की कोशिश करनी होगी।

हमें पूछना होगा कि क्या हम तैयार थे : हार के बाद शनाका

श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दसुन शनाका ने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के हाथों आठ विकेट की हार के बाद बल्लेबाजों की तैयारी पर प्रश्न खड़ा किया है।

श्रीलंका ने शनिवार के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के सामने 20 ओवर में मात्र 106 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे उन्होंने 59 गेंदें रहते हासिल कर लिया। अफगानिस्तान की ओर से फज़लहक़ फ़ारुक़ी और नवीन-उल-हक़ ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए कुसल मेंडिस, पथुम निसंका और चरित असलंका के रूप में शीर्ष तीन बल्लेबाजों को मात्र पांच रन के स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया। श्रीलंकाई टीम इससे उभर नहीं सकी और 105 रन पर ऑलआउट हो गयी।
webdunia

कप्तान शनाका ने मैच के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, "हमें अपने बल्लेबाजों से पूछना होगा कि क्या वे तैयार थे। हम जानते हैं कि फारूकी गेंद को दोनों तरह से स्विंग करते हैं। नवीन-उल-हक भी ज्यादातर समय इसे स्विंग करते हैं। यह वैसा नहीं है जैसा हमारी (घरेलू) परिस्थितियों में होता है। हमें यह सवाल पूछना है कि क्या हम इसके लिए तैयार थे।"

उन्होंने कहा, "यह वास्तव में अच्छी पिच थी। पहले दो ओवरों ने पूरी स्थिति को बदल दिया। यह पिछले दो वर्षों में चिंता का विषय रहा है कि हमने शुरुआती साझेदारियां नहीं की हैं। यही वह जगह है जहां हमें चिंतित होना चाहिए।"

शनाका ने कहा कि शुरुआती विकेट गंवाने के बाद खेल में वापस आना हमेशा मुश्किल होता है, और वह खराब प्रदर्शन के लिए कोई 'बहाना' नहीं देंगे।

शनाका ने कहा, "जब आप पहले ओवर में दो विकेट खो देते हैं, और पावरप्ले के अंदर (7.2 ओवर में) चार विकेट खो देते हैं, तो खेल में वापस आना वास्तव में कठिन होता है। हारना एक सामान्य बात है, लेकिन हम इतने बड़े अंतर से हारने वाली टीम नहीं हैं। उन्होंने नयी गेंद से वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हमारे पास कोई बहाना नहीं है। आपको किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने में सक्षम होना चाहिए।"

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाक के खिलाफ 100वें टी-20 से पहले गांगुली ने कोहली पर बयान देकर दबाव और बढ़ा दिया