Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एशिया कप का आगाज हुआ लो स्कोरिंग मैच से, अफगानिस्तान की आंधी में बह गयी श्रीलंका

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 27 अगस्त 2022 (23:00 IST)
दुबई:अफगानिस्तान ने फज़लहक़ फ़ारुक़ी (तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद रहमानुल्लाह गुरबाज़ (40) और हज़रतुल्लाह ज़ज़ई (37) की तूफानी पारियों की बदौलत श्रीलंका को एशिया कप 2022 के पहले मैच में शनिवार को आठ विकेट से मात दी।अफगानिस्तान ने श्रीलंका को पहले 105 रन पर ऑलआउट किया, और फिर 106 रन के लक्ष्य को 10.1 ओवर में ही हासिल कर लिया।
अफगानिस्तान मैच के पहले ओवर से ही श्रीलंका पर हावी रही। फ़ारुक़ी ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर कुसल मेंडिस को दो रन पर पवेलियन लौटाया, जबकि अगली ही गेंद पर चरित असलंका को शून्य पर आउट किया।
नवीन-उल-हक़ ने दूसरे ओवर में पथुम निसंका को गुरबाज़ के हाथों कैच आउट कराया और श्रीलंका ने मात्र पांच रन पर तीन विकेट खो दिये। दनुश्का गुनथलिका और भनुका राजपक्षे ने 44 रन की साझेदारी की बदौलत पारी को पटरी पर लाने के प्रयास किया, लेकिन 49 रन पर गुनथलिका (17) के आउट होने के बाद श्रीलंका के विकेटों की झड़ी लग गयी और टीम 105 रन पर सिमट गयी।

राजपक्षे ने श्रीलंका के लिये सर्वाधिक 38(29) रन बनाये, जबकि चमिका करुणारत्ने ने भी 31 रन की पारी खेली।
फ़ारुक़ी ने अपनी घातक गेंदबाजी की बदौलत 3.4 ओवर में सिर्फ 11 रन देकर तीन विकेट झटके और एक मेडन ओवर भी डाला। मुजीब और मोहम्मद नबी ने दो-दो विकेट लिये जबकि नवीन को एक विकेट हासिल हुआ। राशिद खान को विकेट हासिल नहीं हुआ हालांकि उन्होंने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 12 रन दिये।
जब अफगानिस्तान की ओर से गुरबाज़ और ज़ज़ई ओपनिंग करने उतरे तो 105 रन का न्यून लक्ष्य और न्यून लगने लगा। दोनों के बीच पहले विकेट के लिये सिर्फ 37 गेंदों में 83 रन की साझेदारी हुई।गुरबाज़ ने आउट होने से पहले 18 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की बदौलत 40 रन बनाये, जबकि ज़ज़ई 28 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की बदौलत 37 रन बनाकर नाबाद रहे।

इसके अलावा इब्राहिम ज़ादरान ने 15(13) रन, जबकि नजीबुल्लाह ज़ादरान ने दो रन बनाये और अफगानिस्तान ने मात्र 10 ओवर में ही 106 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया।एशिया के सबसे बड़े क्रिकेट आयोजन के पहले मैच में विशाल जीत दर्ज करते हुए अफगानिस्तान ने दो पॉइंट तो हासिल किये ही, साथ ही उन्होंने नेट रन रेट के मामले में ही बड़ी छलांग लगायी है जो टूर्नामेंट में आगे चलकर उनके काम आयेगी। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अब रोहित शर्मा ने भी की बाबर आजम से बातचीत, कप्तानों का वीडियो हुआ वायरल