Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

9 साल पहले नस्लभेदी ट्वीट के कारण टीम से बाहर निकले रॉबिसन को प्रधानमंत्री के बाद इंग्लैंड टीम का भी समर्थन

webdunia
मंगलवार, 8 जून 2021 (21:36 IST)
लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की ओर से नस्लभेदी और लिंगभेदी संबंधी ट्वीट को लेकर इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी ओली रॉबिंसन को बर्खास्त किए जाने के मामले में देश के खेल मंत्री ओलिवर डाउडेन द्वारा की गई टिप्पणियों का समर्थन किया है, जिन्होंने ईसीबी पर आरोप लगाया है कि रॉबिनसन के मामले में बोर्ड ने कुछ ज्यादा ही कड़ा रुख अख्तियार किया है।
 
खेल मंत्री ने ट्वीट करते हुए यह भी लिखा कि रॉबिनसन ने जब ये विवादित ट्वीट किए थे, उस वक्त वह छोटे थे और आज वह एक परिपक्व और सुलझे हुए इंसान हैं। डाउडेन ने कहा था कि ईसीबी को ओली रॉबिंसन को बर्खास्त करने के बारे में फिर से सोचना चाहिए।
 
प्रधान मंत्री जॉनसन के आधिकारिक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “ प्रधानमंत्री ओलिवर डाउडेन की टिप्पणियों का समर्थन करते हैं जो उन्होंने आज सुबह ट्वीट के माध्यम से की हैं। जैसा कि ओलिवर डाउडेन ने कहा कि यह एक दशक से अधिक समय पहले की गई टिप्पणियां थी और उस वक्त रॉबिंसन किशोर अवस्था में थे। इसके लिए उन्होंने सभी से माफी भी मांगी है। ”
 
इंग्लैंड की टीम ने रोबिनसन की माफी स्वीकार की, उसे पूरा समर्थन हासिल: एंडरसन
 
इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि टीम ने नौ साल पहले किशोरावस्था में नस्ली और लिंगभेदी ट्वीट करने के लिए ओली रोबिनसन की माफी सर्वसम्मति से स्वीकार कर ली है और इस निलंबित तेज गेंदबाज को टीम का पूरा समर्थन हासिल है।
 
न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले हफ्ते टेस्ट पदार्पण करते हुए सात विकेट चटकाने वाले रोबिनसन को देश में क्रिकेट की संचालन संस्थान इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2012-13 के उनके आपत्तिजनक ट्वीट के लिए निलंबित कर दिया है। रोबिनसन हालांकि उन ट्वीट के लिए सार्वजनिक तौर पर बिना शर्त माफी मांग चुके हैं।
webdunia
ब्रिटेन की मीडिया से बात करते हुए एंडरसन ने रोबिनसन का समर्थन किया। यह पूछने पर कि क्या टीम ने रोबिनसन की माफी स्वीकार कर ली है या कुछ खिलाड़ी अब भी इसे लेकर असहज हैं, एंडरसन ने कहा, ‘‘नहीं, मुझे लगता है कि इसे स्वीकार कर लिया गया है।’’
 
उन्होंने कहा, ‘‘उसने सबके सामने माफी मांगी और आप देख सकते हैं कि वह कितना निराश था और एक समूह के रूप में हम सराहना करते हैं कि वह अब बदला हुआ इंसान है। तब से वह काफी परिपक्व हो गया है और उसे टीम का पूरा समर्थन हासिल है।’’
 
ब्रिटेन के राजनेताओं ने इस भी मुद्दे पर रोबिनसन का समर्थन करते हुए ईसीबी से इस तेज गेंदबाज को निलंबित करने के फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है क्योंकि उसे वर्षों पहले किशोरावस्था में गलती की थी।रोबिनसन के लार्ड्स में टेस्ट पदार्पण के पहले दिन पिछले बुधवार को ये ट्वीट सामने आए थे।
 
टीम पर खिलाड़ी के निलंबन के असर के बारे में पूछने पर एंडरसन ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह मुश्किल समय है। मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हम इससे सीखने का प्रयास कर रहे हैं।’’

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सुशील कुमार ने जेल में मांगी प्रोटीन डाइट और सप्लीमेंट, मिलेगी या नहीं!, फैसला कल