Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ देश के सबसे लंबे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
गुरुवार, 30 जनवरी 2020 (17:16 IST)
वेलिंगटन। क्रिकेट मैच के दौरान मुख्य तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए नए गेंदबाजों को चुनने को बाध्य होना पड़ा जिसमें देश के सबसे लंबे क्रिकेटर काइल जेमीसन भी शामिल हैं। 
 
हैमिल्टन में 5 फरवरी से शुरू हो रही श्रृंखला के दौरान 6 फुट 8 इंच लंबे जेमीसन को पदार्पण का मौका मिल सकता है जबकि स्काट कुगेलिन और हामिश बेनेट ने लंबे समय बाद टीम में वापसी की है। चोट के कारण ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी जैसे गेंदबाज श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 
 
काइला के नाम से मशहूर जेमीसन ने घरेलू क्रिकेट में अपनी लंबाई का अच्छा फायदा उठाया है और उनके बाउंसर का सामना करने में बल्लेबाजों को परेशानी होती है। 
webdunia
ऑकलैंड में जन्में और केंटरबरी में पले-बढ़े 25 साल के जेमीसन ने हाल में न्यूजीलैंड ए की ओर से यहां दौरे पर आई भारत ए के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया था। जेमीसन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच पीटर फुल्टन से भी लंबे हैं जिन्हें ‘टू मीटर पीटर’ बुलाया जाता है। 
 
न्यूजीलैंड बोर्ड ने 2016 में उन्हें लेकर ट्वीट किया था, ‘टू मीटर पीटर से आगे बढ़िए। न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर 2.03 मीटर (6 फीट 8 इंच) के काइल जेमीसन से मिलिए।’ 
 
टीम को अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी से काफी उम्मीदें होंगी जबकि कोलिन डि ग्रैंडहोम को अंतिम 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए बाहर किए जाने के बाद वनडे टीम में जगह मिली है। जिमी नीशाम और मिशेल सेंटनर ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। 
 
इस बीच ईश सोढ़ी को सिर्फ पहले एकदिवसीय मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है। भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच 7 फरवरी से क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे अनौपचारिक टेस्ट के लिए उन्हें रिलीज किया जाएगा। कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनकी टीम आगामी सीरीज में मिलने वाली चुनौती से वाकिफ है और उनके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। 
 
स्टीड ने कहा, ‘हमने टी20 श्रृंखला में देखा है कि भारतीय टीम हमेशा की तरह काफी मजबूत है। हमारे गेंदबाजी आक्रमण में नयापन है, बल्लेबाजी क्रम में स्थिरता है और उम्मीद है कि विश्व कप फाइनल्स में खेलने वाले शीर्ष 8 बल्लेबाज खेलेंगे।’ 
 
विश्व कप 2019 फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खिताब गंवाने के बाद यह न्यूजीलैंड की पहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला है। न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ 5 मैचों की मौजूदा टी20 श्रृंखला में 0-3 से पीछे है। 
 
एक दिवसीय टीम इस प्रकार है : केन विलियमसन (कप्तान), हामिश बेनेट, टाम ब्लंडेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमीसन, स्काट कुगेलिन, टाम लैथम, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी (विकेटकीपर), टिम साउथी और रॉस टेलर।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
टूटा एश्ले बार्टी का सपना, Australian Open के सेमीफाइनल में सोफिया केनिन के हाथों मिली हार