Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वनडे विश्वविजेता कप्तान मोर्गन और कीपर बटलर ने ऐसे उड़ाया भारतीयों का मजाक, अब होगी जांच

webdunia
बुधवार, 9 जून 2021 (16:32 IST)
लंदन:भारतीयों का मजाक उड़ाने वाली कथित नस्लीय टिप्पणियों के लिये इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अपनी राष्ट्रीय टीम के सीमित ओवरों के और वनडे विश्वकप 2019 के विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की जांच कर रहा है।
 
ईसीबी ने 'प्रासंगिक और उचित कार्रवाई' का वादा करते हुए कहा कि प्रत्येक मामले में व्यक्तिगत आधार पर विचार किया जाएगा।
 
बटलर और मोर्गन ने इन पोस्ट में भारतीयों का मजाक उड़ाने के लिये 'सर' का उपयोग किया है। ओली रॉबिनसन को 2012—13 में आपत्तिजनक ट्वीट के लिये निलंबित किये जाने के बाद बटलर और मोर्गन के ट्वीट की सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी थी।
 
टेलीग्राफ.सीओ.यूक की रिपोर्ट के अनुसार, 'बटलर के संदेश (मैसेज) का स्क्रीनशॉट भी साझा किया गया है​ जिसमें उन्होंने कहा है, 'मैं सर नंबर एक को हमेशा यही जवाब देता हूं, मेरे जैसा, आप जैसा, मेरे जैसा।' मोर्गन ने बटलर को टैग करके एक संदेश में लिखा, 'सर आप मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हो।' बटलर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स के लिये खेलते हैं जबकि मोर्गन कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं।
webdunia
रिपोर्ट में कहा गया है, 'इन ट्वीट के सटीक संदर्भ पर हालांकि सवालिया निशान लगा है लेकिन ये ऐसे समय में लिखे गये जबकि बटलर और मोर्गन इंग्लैंड के स्थापित खिलाड़ी बन चुके थे और ऐसे में उन्होंने सोशल मीडिया में ऐसी आपत्तिजनक बातें की।' ईसीबी ने कहा कि इस मामले से उचित तरीके से नि​बटा जाएगा।
 
ईसीबी प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा, 'हमें पिछले सप्ताह आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर सतर्क किया गया था, इसलिए अन्य खिलाड़ियों के पुराने सोशल मीडिया पोस्ट पर भी सार्वजनिक रूप से सवाल उठाये गये हैं। ' उन्होंने कहा, 'हमारे खेल में भेदभाव के लिये कोई जगह नहीं है और जहां आवश्यक हो, हम प्रासं​गिक और उचित कार्रवाई करने के लिये प्रतिबद्ध हैं। ' प्रवक्ता ने कहा, 'सभी मामलों में तमाम तथ्यों को ध्यान में रखते हुए व्यक्तिगत आधार पर विचार किया जाएगा। हम इस बारे में आगे टिप्पणी करने से पहले ईसीबी बोर्ड के साथ मामलों का आकलन करेंगे। ' तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का 2010 का समलैंगिकता से जुड़ा एक ट्वीट भी सामना आया है।
 
एंडरसन ने ब्रिटिश मीडिया से कहा, 'मेरे लिये यह 10—11 साल पुरानी बात है और निश्चित तौर पर मैं एक व्यक्ति के रूप में बदल गया हूं। मुझे लगता है कि यही मुश्किल है। चीजें बदलती हैं, आप गलतियां करते हैं। ' न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने पर एंडरसन इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट खेलने वाले क्रिकेटर बन जाएंगे। उन्होंने कहा कि टीम इस तरह के मामलों को लेकर चिंतित है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

चीनी कंपनी की जर्सी को 'ना' कहा ओलंपिक संघ ने, टोक्यो में भारतीय एथलीट्स पहनेंगे बिना ब्रांड के कपड़े