Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंग्लैंड को ODI World Cup जिताने वाले इयोन मॉर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 28 जून 2022 (19:38 IST)
लंदन। सीमित ओवरों की क्रिकेट में इंग्लैंड पुरुष टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। वे दोनों प्रारूपों में इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले तथा सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी के रूप में अपने करियर को समाप्त कर रहे हैं। साथ ही वे इंग्लैंड को वनडे विश्व कप जिताने वाले पहले पुरुष भी हैं।
 
मॉर्गन के इस फैसले की संभावना थी, क्योंकि लंबे समय से वे खराब फॉर्म तथा चोटों से जूझ रहे थे। वे घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे और 'द हंड्रेड' प्रतियोगिता में लंदन स्पिरिट की कप्तानी भी करेंगे। 2015 में एलेस्टर कुक का उत्तराधिकारी नियुक्त किए जाने के बाद से मॉर्गन ने 126 वनडे और 72 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में इंग्लैंड का नेतृत्व किया।
 
इस दौरान उनकी कप्तानी में इंग्लैंड 2016 वर्ल्ड टी-20 का उपविजेता रहा था और बाद में टीम ने 2019 वनडे विश्व कप अपने नाम किया। 2009 में इंग्लैंड के लिए खेलने से पहले मॉर्गन आयरलैंड का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। सीमित ओवरों की क्रिकेट में 340 बार इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने के अलावा मॉर्गन ने 2010 और 2012 के बीच 16 टेस्ट मैच भी खेले हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विम्बल्डन के दूसरे दौर में पहुंचे मरे, मातियो बेरेटिनी हुए कोरोना से संक्रमित