Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आलोचना के शिकार जसप्रीत बुमराह के बचाव में उतरे लोकेश राहुल

webdunia
सोमवार, 30 नवंबर 2020 (18:02 IST)
सिडनी। भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान लोकेश राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की हो रही आलोचना पर उनका बचाव करते हुए कहा है कि वह जल्द वापसी करेंगे।भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की धुरी बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान सीरीज के 2 मैचों में अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं।

उन्होंने पहले मुकाबले में 10 ओवर में 73 रन देकर एक विकेट और दूसरे मैच में 10 ओवर में 79 रन देकर एक विकेट लिया। दो मैचों में 20 ओवर की गेंदबाजी में 152 रन खर्च करने वाले बुमराह मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया के सबसे महंगे तेज गेंदबाज साबित हुए हैं, जिसके बाद क्रिकेट जगत में सवाल उठाया जा रहा है कि आईपीएल में जबरदस्त गेंदबाजी करने वाला यह गेंदबाज वनडे में संघर्ष क्यों कर रहा है।

वैसे बुमराह ही नहीं भारत के हर गेंदबाज को इस दौरे में संघर्ष करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में 374 और दूसरे मैच में 389 रन बनाए थे, लेकिन टीम इंडिया का प्रमुख गेंदबाज होने के नाते बुमराह पर ही ज्यादा सवाल उठाए जा रहे हैं।

राहुल ने दूसरे मैच के बाद रविवार को बुमराह के बचाव में कहा, हम सभी को पता है कि बुमराह में क्षमता है और वह मैदान में काफी प्रतिस्पर्धी हैं। उन्हें खुद से काफी उम्मीदें होती हैं। न्यूजीलैंड दौरे को काफी समय बीत चुका है और मुझे यकीन है कि उन्होंने इसके बाद काफी अच्छी तैयारी की होगी। टीम में सभी को बुमराह का महत्व मालूम है।

बुमराह इस वर्ष न्यूज़ीलैंड के दौरे पर भी फ्लॉप साबित हुए थे। उन्होंने तीन मैचों में कुल 30 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें 167 रन खर्च कर दिए थे और उनकी झोली में एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ। पिछले नौ एकदिवसीय मैचों में बुमराह को केवल चार विकेट मिले हैं। उन्हें एक मैच में एक से अधिक विकेट लिए 10 मैच हो गए हैं। बुमराह के खराब प्रदर्शन से टीम इंडिया भारी दवाब में है। लेकिन राहुल ने उन पर भरोसा जताते हुए कहा कि वह जल्द वापसी करेंगे।

राहुल ने कहा, हमें पूरी उम्मीद है कि बुमराह जैसा चैंपियन खिलाड़ी वापसी करेगा और हमारे लिए विकेट चटकाएगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अलग तरह के हालात होते हैं। यहां का विकेट बल्लेबाजी के लिए मुफीद है। यहां कई बार ऐसा होता है कि आपके मुख्य गेंदबाज विकेट के लिए तरस जाते हैं। इसमें ऐसा कुछ अनोखा नहीं है।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ICC चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने स्वीकारा, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अपने उद्देश्य को हासिल करने में रही असफल