Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

30 का इंतजार खत्म किया श्रीलंका ने, घर पर दी वनडे सीरीज में कंगारूओं को मात

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 22 जून 2022 (13:10 IST)
कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में आयोजित बेहद रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को चार रन से हराकर आर्थिक संकट से जूझ रहे अपने देश को जश्न मनाने का एक और मौका दिया।

दसुन शनाका की टीम ने मंगलवार को हुए मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करते हुए शुरुआती विकेट तेज़ी से खोये। निरोशन डिकवेला (01), पथुम निसंका (13) और कुसल मेंडिस (14) के आउट होने के बाद श्रीलंका के 34 रन पर ही तीन विकेट हो गये।


इसके बाद धनंजय डि सिल्वा ने 60 रन पर आउट होने से पहले चरिता असलंका के साथ 101 रन की साझेदारी करते हुए पारी को संभाला। डि सिल्वा ने 61 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके लगाये, मगर वह 27वें ओवर में मिचेल मार्श की गेंद पर मैक्सवेल को कैच थमा बैठे। उनके साथी असलंका ने मोर्चा संभालते हुए 106 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की बदौलत 110 रन की शतकीय पारी खेली।

इनके अलावा दुनिथ वेलालागे ने 19 रन और वानिंदू हसरंगा ने 21 रन बनाये, जिसकी बदौलत श्रीलंका 49 ओवर में 258/10 रन पर पहुंच पाई। मैथ्यू कुह्नमैन, पैट कमिंस और मिचेल मार्श ने दो-दो विकेट लिये जबकि ग्लेन मैक्सवेल को एक विकेट हासिल हुआ।

259 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान ऐरन फिंच को तीन रन पर ही खो दिया, लेकिन इसके बाद डेविड वॉर्नर (99) और मिचेल मार्श (26) ने पारी को संभालते हुए 63 रन की साझेदारी की, हालांकि मार्श के आउट होने के बाद कंगारू टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही। वॉर्नर ने एक छोर पर पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन वह भी अपने शतक से चूकते हुए ऑस्ट्रेलिया के सांतवे विकेट के रूप में 99 रन पर आउट हो गये।

वॉर्नर ने अपनी पारी में 112 गेंदें खेलकर 12 चौके लगाये। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिये ट्राविस हेड ने 27 और पैट कमिंस ने 35 रन बनाये। मैच के आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 19 रन की दरकार थी, जिसका बचाव करते हुए शनाका ने श्रीलंका को चार रन से जीत दिलायी।

श्रीलंका के लिये चमिका करुणारत्ने, डि सिल्वा और जेफरी वैंडरसे ने दो-दो विकेट लिये जबकि महीष तीक्षणा, हसंरगा, वेलालागे और शनाका ने एक-एक विकेट चटका।

इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने पांच मैचों की सीरीज़ में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। श्रंखला का पांचवा और अंतिम मैच शुक्रवार, 24 जून को खेला जाना है।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इंग्लैंड पहुंचते ही विराट कोहली को हुआ था कोरोना, बोर्ड ने छुपाई थी बात