भोपाल बना 'अलीगढ़', मासूम का अपहरण कर उतारा मौत के घाट, हत्या से पहले रेप की आशंका

विकास सिंह

रविवार, 9 जून 2019 (10:07 IST)
भोपाल। देश अभी अलीगढ़ के जख्म से उबर ही नहीं पाया था कि अब मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल ठीक उसी तरह की वारदात से दहल गई है। राजधानी के कमला नगर इलाके में एक 9 साल की मासूम का अपहरण कर उसको बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया।
 
हत्या से पहले मासूम के साथ रेप की भी आशंका जताई जा रही है। मासूम का शव घर के पास ही बने नाले से मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भेज दिया है। राजधानी में मासूम का अपहरण कर उसको मौत के घाट उतारने का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद हर कोई दहल गया है, वहीं भोपाल आईजी योगेश देशमुख के मुताबिक शुरुआती जांच में बच्ची के साथ रेप की भी आशंका जताई जा रही है।
 
पुलिस की भूमिका पर सवाल : पूरे मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि मासूम का अपहरण उस वक्त कर लिया गया, जब वह घर से सामान लेने पास की दुकान पर गई थी। तभी उसका अपहरण कर लिया गया। परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की लेकिन भोपाल की लापरवाह पुलिस ने उस पर ध्यान नहीं दिया। देर रात स्थानीय पार्षद के दखल के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू की।
 
हैरत की बात यह है कि जिस वक्त वारदात हुई तब भोपाल आईजी योगेश देशमुख जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए पुलिस कंट्रोल रूम में अफसरों की बैठक ले रहे थे। लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। आईजी के मुताबिक घटना में आसपास के किसी व्यक्ति के शामिल होने का संदेह है।
 
सरकार में हड़कंप- वहीं सरेआम मासूम के अपहरण कर उसकी हत्या करने के बाद पूरी सरकार हिल गई। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा सुबह होते ही हमीदिया हॉस्पिटल पहुंचे और परिजनों से मुलाकात कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है, वहीं गुस्साए लोगों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा किया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख विश्व कप 2019 : विकेट उड़ाते हुए जब 'छक्के' के लिए गई जोफ्रा आर्चर की गेंद