भाजपा नेता के बिगड़े बोल...तो सड़क पर बहेगा कमलनाथ का खून

भोपाल। राजनेता अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए किस तरह मर्यादा को ताक पर रखकर बयानबाजी कर रहे हैं, इसका नजारा गुरुवार को भोपाल में दिखाई दिया। निगम की कार्रवाई के विरोध में लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा के पूर्व विधायक ने कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती है तो सड़क पर खून बहेगा और यह खून कमलनाथ का होगा।

राजधानी में पिछले कई दिनों से नगर निगम की अवैध गुमटियों को हटाए जाने की कार्रवाई के विरोध में मोर्चा खोले भाजपा के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह सड़क पर उतर आए। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा नेता के बोल इस तरह बिगड़ गए, जिसे किसी भी तरह सही नहीं ठहराया जा सकता।

निगम की कार्रवाई के विरोध में लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा के पूर्व विधायक ने कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती है तो सड़क पर खून बहेगा और यह खून कमलनाथ का होगा। इससे पहले भाजपा नेता के साथ सैकड़ों की संख्या में लोगों ने विधानसभा के घेराव की कोशिश की।

इस दौरान उनकी पुलिस के साथ झूमाझटकी भी हुई। आंदोलन के दौरान भाजपा नेता ने कई बार लोगों को भड़काने की कोशिश भी की। उन्होंने लोगों को उकसाते हुए कहा, हमारा अगला आंदोलन बगैर बताए होगा। इसमें हम मुख्यमंत्री के बंगले और वल्लभ भवन में घुस जाएंगे, वहां जो भी मिलेगा उसका क्या हाल होगा वह वही जाने।

सुरेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि अगर कोई बिजली का बिल लेने आता है तो हम उनका हाथ तोड़ देंगे, अगर झुग्गी में लाइट नहीं रहेगी तो कमलनाथ के घर में भी लाइट नहीं रहेगी। भाजपा नेता ने कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो सड़क पर खून बहेगा और यह खून कमलनाथ का होगा।

इस विवादित बयान और विरोध प्रदर्शन के चलते पुलिस ने भाजपा नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। मुख्यमंत्री पर दिए इस आपत्तिजनक बयान के बाद कांग्रेस भाजपा पर हमलावर हो गई है और इसे भाजपा का असली चरित्र बताया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच मुहैया कराएगा पाकिस्तान