Budget 2019 : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बोले, क्रांतिकारी फैसलों वाला बजट

शुक्रवार, 1 फ़रवरी 2019 (18:15 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र सरकार के बजट को क्रांतिकारी फैसलों वाला बताया है। चौहान ने ट्विटर पर लिखा कि ये देश का सबसे क्रांतिकारी और जनता का बजट है। इससे सभी वर्गों का कल्याण होगा।
 
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्यम वर्ग को जितनी राहत दी है, वह अकल्पनीय थी। उन्होंने किसान सम्मान योजना को भी क्रांतिकारी बताया। भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने भी बजट को गरीब, पिछड़ों, मध्यम वर्ग, सैनिकों और मजदूरों के हित का बजट बताया।
 
दिग्विजय बोले, झूठे वादों का पुलिंदा है बजट : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार की ओर से शुक्रवार को पेश किए गए अंतरिम बजट को जुमला और झूठे वादों का पुलिंदा बताया है। सिंह ने ट्वीट किया कि इस बजट को जुमला या झूठे वादों का पुलिंदा ही कहा जा सकता है और जनता को हर समय मूर्ख नहीं बनाया जा सकता।
 
सिंधिया बोले, किसानों का अपमान करने वाली सरकार क्या चलाएगी किसान सम्मान योजना? : कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को केंद्र सरकार की ओर से पेश अंतरिम बजट की आलोचना करते हुए कहा है कि किसानों का अपमान करने वाली सरकार क्या किसान सम्मान योजना चलाएगी?
 
सिंधिया ने ट्वीट किया कि मोदी सरकार का किसानों को 6,000 रुपए की वार्षिक आय देने का फैसला भी उनके जुमलों की सूची में शामिल होगा। ये राशि भी वैसे ही उनके हाथ में कभी नहीं पहुंचेगी, जैसे फसल बीमा योजना और न्यूनतम समर्थन मूल्य का पैसा आज तक नहीं पहुंचा। उन्होंने आगे कहा कि किसान का अपमान और उन पर वार करने वाली सरकार क्या किसान सम्मान योजना चलाएगी? 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख Budget 2019 : खिलाड़ियों को प्रोत्साहन और पुरस्कार, साई के बजटीय आवंटन में बढ़ोतरी