Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

AIMIM ने MP नगर निगम चुनाव में रचा इतिहास, खंडवा में महिला प्रत्याशी की जीत

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 17 जुलाई 2022 (16:53 IST)
भोपाल/खंडवा। मध्यप्रदेश में पहली बार नगर निकाय चुनाव लड़ी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (AIMIM) ने रविवार को प्रदेश में अपनी पहली जीत दर्ज कर इतिहास रचा है। एआईएमआईएम प्रत्याशी शकीरा बिलाल ने खंडवा नगर निगम के लिए वार्ड-14 से पार्षद का चुनाव जीत कर पार्टी को यह उपलब्धि हासिल करवाई है। 
 
शकीरा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी नूरजहां बेगम को 285 वोटों के अंतर से हराया। शकीरा को 902 मत मिले जबकि नूरजहां केवल 617 मत हासिल कर सकी। खंडवा नगर निगम में 50 वार्ड हैं। इनमें से एआईएमआईएम ने 10 वार्डों में अपने प्रत्याशी उतारे थे। 
 
इसके अलावा, एआईएमआईएम ने खंडवा नगर निगम से महापौर के लिए भी कनीज फातिमा को अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वह हार गई। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में खंडवा में एक जनसभा की थी। ओवैसी ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने के लिए जनसभाएं की थीं।
 
मध्यप्रदेश में 6 जुलाई एवं 13 जुलाई को दो चरणों में मतदान हुआ था। पहले चरण के मतदान की मतगणना आज हो रही है जबकि दूसरे चरण के मतदान की मतगणना 20 जुलाई को होगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

14 वोट से हारा कांग्रेस प्रत्‍याशी, सदमे से आया हार्ट अटैक, मौत