जबलपुर में बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह को चुनौती देंगे कांग्रेस के दिग्गज नेता विवेक तनखा

विकास सिंह

गुरुवार, 4 अप्रैल 2019 (16:32 IST)
भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर जबलपुर में सियासी तस्वीर साफ हो चुकी है। बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने एक बार फिर अपने दिग्गज नेता विवेक तनखा पर दांव लगाया है।
 
पार्टी ने आज जिन बारह सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है उसमें जबलपुर से विवेक तनखा का नाम भी है। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी राकेश सिंह और विवेक तनखा के बीच ही चुनावी मुकाबला हुआ था, जिसमें राकेश सिंह ने विवेक तनखा को दो लाख से अधिक वोटों से हराया था।
 
विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जबलपुर में वापसी करते हुए आठ में चार विधानसभा सीटों पर कब्जा किया है वहीं मौजूदा कमलनाथ सरकार में जबलपुर से दो कैबिनेट मंत्री भी है।
 
अगर बात करें विवेक तनखा तो तनखा की गिनती कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में होती है और वो मुख्यमंत्री कमलनाथ के काफी करीबी है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने महाकौशल की जिम्मेदारी विवेक तनखा को दी थी और चुनाव परिणाम भी कांग्रेस के पक्ष में गए थे। 
 
वेबदुनिया ने पहले ही बताया था कि जबलपुर से कांग्रेस विवेक तनखा को अपना उम्मीदवार बनाएगी। भोपाल से दिग्विजय सिंह के बाद अब जबलपुर से विवेक तनखा के नाम का एलान कर कांग्रेस ने अब बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा दी है। विवेक तनखा वर्तमान में राज्यसभा सांसद है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख स्मृति ईरानी ने कसा तंज, दीदी घर आई हैं और लापता सांसद पहुंचे केरल