कांग्रेस नेताओं ने की संबित पात्रा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत

शनिवार, 27 अक्टूबर 2018 (18:20 IST)
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा शनिवार को यहां आयोजित की गई पत्रकार वार्ता को लेकर कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई ने चुनाव आयोग से उनके खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत करने के साथ ही उनके खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग की है।
 
 
कांग्रेस के चुनाव आयोग कार्य के प्रभारी जेपी धनोपिया, मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा, प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी सहित अन्य नेताओं द्वारा मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपे गए शिकायत पत्र में आरोप लगाया गया कि पात्रा द्वारा बिना अनुमति के बीच सड़क पर रास्ता रोककर पत्रकार वार्ता आयोजित कर आदर्श आचार संहित का खुलेआम उल्लंघन किया गया है इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।
 
इसके साथ ही कांग्रेस नेताओं ने क्षेत्र के प्रशासनिक अधिकारियों पर भी आरोप लगाए हैं कि उन्होंने बीच सड़क पर पात्रा को कार्यक्रम आयोजित करने के लिए अनुमति दी, जो अनुचित है इसलिए उन्होंने उनके खिलाफ भी आयोग से कार्रवाई किए जाने की मांग की है। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि 1 से 3 बजे के बीच कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन समय से पहले ही पात्रा ने पत्रकार वार्ता आयोजित कर ली। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख छत्तीसगढ़ में प्रचार सामग्री वाहनों को रोकने से खफा भाजपा ने दर्ज कराई शिकायत