जनता मोदी सरकार से निराश, इन चुनावों ने भाजपा को खारिज किया : कांग्रेस

मंगलवार, 11 दिसंबर 2018 (14:15 IST)
नई दिल्ली। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत की तरफ बढ़ने और मध्यप्रदेश में भाजपा को कड़ी टक्कर देने से उत्साहित कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि इन चुनावों में जनता ने भाजपा को खारिज कर दिया है।
 
 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने मतगणना के शुरुआती रुझान के बाद कहा कि कांग्रेस सरकार बनाएगी। यही जनादेश है, जो कांग्रेस पार्टी के पक्ष में है। हमें स्पष्ट बहुमत मिलेगा और निर्दलीय व अन्य पार्टियों (भाजपा के अलावा) को भी हम साथ लेंगे। मध्यप्रदेश में कांग्रेस के प्रदर्शन से उत्साहित पार्टी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इससे लोगों में बदलाव की इच्छा जाहिर होती है।
 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि केंद्र एवं राज्य की भाजपा सरकारों के खिलाफ जनता में निराशा है। आजाद ने संसद भवन परिसर में कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारों के खिलाफ निराशा है और यह निराशा बढ़ती जाएगी। केंद्र सरकार के पास कुछ ही महीने का समय है, चाहे तो वह जनसरोकारों की बात कर ले।
 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बीके हरिप्रसाद ने कहा कि यह 56 इंच के सीने वाले नेता के अहंकार और नकली चाणक्य के अहंकार को थप्पड़ मिला है। महागठबंधन के नेता राहुल गांधी हैं। महागठबंधन के नेता मिलकर तय करेंगे कि प्रधानमंत्री कौन होगा?
 
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि जनता ने भाजपा को खारिज कर दिया है। उन्होंने जयपुर में कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। जनता ने आशीर्वाद दिया है। मैं उसका आभारी हूं। मुझे लगता है कि राजस्थान में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलने वाला है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में कई दिग्गज पिछड़े