शिवसेना का बड़ा ऐलान, नितिन गडकरी बनेंगे पीएम उम्मीदवार तो ही बीजेपी को समर्थन

बुधवार, 23 जनवरी 2019 (09:35 IST)
लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के लिए अच्छी खबर सामने नहीं आई है। शिवसेना ने बीजेपी के साथ किसी भी तरह के गठबंधन से इंकार किया है। पार्टी का अनुमान है कि आगामी लोकसभा चुनावों में नतीजे त्रिशंकु रहेंगे और किसी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि त्रिशंकु नतीजे आने पर नितिन गडकरी प्रधानमंत्री पद के दावेदार बनकर उभर सकते हैं, ऐसे में उनकी पार्टी उनका समर्थन करेगी।

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्‍यू में राउत ने एक बार फिर कहा कि शिवसेना के शब्‍दकोष में गठबंधन जैसा कोई शब्‍द नहीं है। राउत ने कहा कि बीजेपी केवल खुद की सोच रही है, इसलिए हम भी केवल अपनी ही सोचेंगे।

बीजेपी और शिवसेना के बीच लंबे समय से तनातनी चल रही है। शिवसेना ने राफेल लड़ाकू विमान की खरीद मामले में कांग्रेस की संयुक्‍त संसदीय आयोग (जेपीसी) की मांग का भी समर्थन किया था।

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह भी अपने कार्यकर्ताओं को महाराष्‍ट्र में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कह चुके हैं, वहीं शिवसेना कई चुनावी वादों की याद दिलाते हुए सरकार पर हमले बोल रही है। इसी बीच राउत का यह बयान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

राउत ने कहा कि यदि गडकरी प्रधानमंत्री पद के दावेदार बनते हैं तो वह उनका समर्थन करेगी। राउत ने कहा कि यदि गडकरी प्रधानमंत्री पद के दावेदार बनते हैं तो हम उनका समर्थन करेंगे।

महागठबंधन की कवायद पर राउत ने कहा कि बिना कांग्रेस के यह कामयाब नहीं होगा। उन्‍होंने कहा कि यदि महागठबंधन में कांग्रेस नहीं शामिल हुई तो वे कामयाब नहीं होंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सलमान खान को इंदौर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग