Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Coronavirus : चीन से लौटे 39 और गुजराती, अब तक 103 लौटे

webdunia
शनिवार, 1 फ़रवरी 2020 (20:26 IST)
गांधीनगर। कोरोना वायरस के चलते चीन में मची अफरातफरी के बीच शनिवार को वहां रहने वाले 39 और गुजराती वापस लौट आए। 
 
इसके साथ ही कोरोना विषाणु के संक्रमण के मामलों का पता चलने के बाद पिछले कुछ दिनों में वहां से गुजरात वापस लौटने वालों की कुल संख्या बढ़कर 103 हो गई है। इनमें से सर्वाधिक 24 लोग महेसाणा जिले के रहने वाले हैं, बनासकांठा जिले के 20 तथा साबरकांठा और सूरत जिलों के 10-10 लोग लौटे हैं।
 
चीन में रहने वाले लोगों के परिवारों की सुविधा के लिए यहां राज्य सरकार की ओर से शुरू किए गए सुविधा केंद्र की प्रभारी डिप्टी कलेक्टर तृप्ति व्यास ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि अब तक लौटे गुजरातियों में से किसी में कोरोना संक्रमण का पता नहीं चला है।

सभी लौटने वालों की व्यापक जांच की जा रही है। अब तक चीन में रहने वाले जिन गुजराती लोगों के परिजनों ने सुविधा केंद्र से संपर्क किया है। इनमें से अधिकतर वहां पढ़ने गए छात्र हैं। 
उन्होंने बताया कि उनके केंद्र की ओर से जमा किए गए आंकड़ों में चीन से शनिवार सुबह एयर इंडिया के विशेष विमान से लौटे 324 भारतीयों में शामिल किसी गुजराती (अगर कोई हो तो) को शामिल नहीं किया गया है। ज्ञातव्य है कि ऐसा ही एक विमान फिर से आज चीन गया है और रविवार को उसके लौटने की संभावना है।
 
आज उस विमान से लौटे सभी लोगों को नई दिल्ली के दो शिविरों में एहतियाती तौर पर दो सप्ताह के लिए रखा गया है क्योंकि कोरोना वायरस के लक्षणों को दिखने में दो सप्ताह तक का समय लगता है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Deepa Malik को मिली बड़ी जिम्मेदारी, भारतीय पैरालंपिक समिति की बनीं अध्यक्ष