भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब, कई पाक सैनिक मार गिराए

सुरेश डुग्गर

सोमवार, 29 जुलाई 2019 (18:48 IST)
जम्मू। हालांकि इसे आधिकारिक तौर पर स्वीकार नहीं किया गया है लेकिन रक्षा सूत्र कहते हैं कि पिछले दो दिनों की भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना को एलओसी के कई इलाकों में जबरदस्त क्षति पहुंचाई गई है। सूत्रों ने दावा किया कि पाक सेना के करीब दर्जन भर जवान हलाक हुए हैं और तीन सीमांत चौकियों और 8 बंकरों को नेस्तनाबूद किया गया है।
 
दरअसल पाक सेना की तरफ से एलओसी के पास की गई भारी गोलाबारी में घायल हुए 10 दिन के नवजात शिशु ने पुंछ जिले के एक अस्पताल में सोमवार को दम तोड़ दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि शाहपुर सेक्टर में रविवार देर रात पाकिस्तान की ओर से दागे गए गोले के लगने से यह नवजात शिशु, उसकी मां फातिमा जान (35) और एक अन्य नागरिक मुहम्मद आरिफ (40) घायल हो गए थे।
 
एक अधिकारी ने बताया कि घायलों को पुंछ के जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां नवजात की मौत हो गई। सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि जिले में सोमवार को लगातार दूसरे दिन पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा सीमापार से गोलीबारी जारी रही, जिसका भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।
 
उन्होंने कहा कि दिन में 12 बजकर 45 मिनट पर, पाकिस्तान ने शाहपुर सेक्टर में एलओसी पर बिना उकसावे के छोटे हथियारों से गोलियां और मोर्टार से गोले दागकर संघर्षविराम का उल्लंघन किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जान और आरिफ को विशेष उपचार के लिए जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल भेजा गया है। हालांकि, उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।
 
पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर, सौजियां एवं मेंढर सेक्टर में रविवार शाम पांच से रात 10 बजे के बीच अग्रिम चौकियों एवं गांवों को निशाना बनाने के लिए मोर्टार के गोले दागे और गोलीबारी की। अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में कई घर क्षतिग्रस्त हो गए। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली है।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख उन्नाव दुष्कर्म मामला, भाजपा विधायक सेंगर पर मुकदमा