मोदी का हमला, हमारे लिए किसान अन्नदाता और कांग्रेस के लिए वोट बैंक

शनिवार, 5 जनवरी 2019 (15:00 IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झारखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए किसान वोट बैंक हैं, जबकि हमारे लिए अन्नदाता हैं। इस अवसर पर मोदी ने पलामू मंडल बांध परियोजना की आधारशिला भी रखी।


कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि किसानों को वोट बैंक का हिस्सा बनाकर रखना हमारे लिए काफी आसान था। मैं चाहता तो एक लाख करोड़ की विभिन्न योजनाओं की जगह इतने की कर्जमाफी करके किसानों में बांट देता, लेकिन इससे सिर्फ इस पीढ़ी का भला होता। मगर योजनाओं की वजह से 5-5 पीढ़ियों को फायदा होगा।

कई गुना बढ़ी बांध की लागत : कोयल नदी पर स्थित यह बांध झारखंड में 20 हजार हेक्टेयर और बिहार में 90 हजार हेक्टेयर कृषि भूमि की सिंचाई के लिए पानी की आपूर्ति करेगा। मोदी ने कहा कि परियोजना काफी पहले 30 करोड़ में पूरी हो सकती थी, लेकिन अब इसमें 2 हजार 400 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

घर के नाम पर दीवारें बनाकर देती थी कांग्रेस : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार में दलालों और बिचौलियों को कोई जगह नहीं है। हम सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के खातों में सीधा पैसा जमा कर पारदर्शिता और ईमानदारी से कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब देश में रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी तो उन्होंने पांच साल में गांवों में सिर्फ 25 लाख घर बनवाए थे और हमने 5 साल से भी कम समय में 1 करोड़ 25 लाख घर बनवा दिए हैं। पहले जो घर मिलते थे उसमें सिर्फ खाली चार दीवारें होती थीं लेकिन अब जो घर मिल रहे हैं उसमें तमाम मूल सुविधाएं हैं, जो एक परिवार के लिए जरूरी होती हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING