जामिया में फायरिंग पर भड़कीं प्रियंका, कहा- जब मंत्री और नेता उकसाएंगे तो सब मुमकिन

गुरुवार, 30 जनवरी 2020 (18:28 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया परिसर के बाहर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर एक युवक द्वारा गोली चलाने की घटना को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जब सरकार के मंत्री एवं नेता लोगों को उकसाएंगे तो यह सब होना मुमकिन है।
 
उन्होंने यह सवाल भी किया कि प्रधानमंत्री मोदी कैसी दिल्ली बनाना चाहते हैं और वह विकास के साथ खड़े हैं या फिर अराजकता के साथ खड़े हैं?
 
प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, 'जब भाजपा सरकार के मंत्री और नेता लोगों को गोली मारने के लिए उकसाएँगे, भड़काऊ भाषण देंगे, तब ये सब होना मुमकिन है।'
 
उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए कि वे कैसी दिल्ली बनाना चाहते हैं? वह हिंसा के साथ खड़े हैं या अहिंसा के साथ? वह विकास के साथ खड़े हैं या अराजकता के साथ?
 
गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में बृहस्पतिवार को संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक समूह पर एक व्यक्ति ने पिस्तौल से गोली चला दी और हथियार लहराते हुए आराम से निकल गया।
 
पुलिस की भारी संख्या में तैनाती के बीच उसने 'ये लो आजादी' का नारा भी लगाया। हालांकि बाद में व्यक्ति को पुलिस ने पकड़कर हिरासत में ले लिया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख केजरीवाल को महंगा पड़ा वादा, चुनाव आयोग का नोटिस