राफेल मुद्दे पर राहुल ने मोदी पर साधा निशाना

सोमवार, 28 जनवरी 2019 (16:35 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को घेरते हुए कहा है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पास सौदे से संबंधित दस्तावेजों मौजूद होने के दावे से संबंध में जो टेप एक महीने पहले सामने आया था, उसको लेकर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
 
 
गांधी ने सोमवार को ट्वीट किया- 'गोवा में राफेल विमान सौदे को लेकर जो टेप सामने आया, उसे 30 दिन पूरे हो चुके हैं। इस बारे में न कोई प्राथमिकी दर्ज की गई और न ही किसी तरह से जांच के आदेश दिए गए हैं और नही मंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई है।'
 
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि टेप सही है, इसके बावजूद कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। उन्होंने लिखा- 'यह टेप निश्चित रूप से प्रामाणिक है और गोवा के मुख्यमंत्री पर्रिकर के पास राफेल की गोपनीयता से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं और इसी के कारण प्रधानमंत्री पर कार्रवाई नहीं हो रही है।'
 
उन्होंने गोवा सरकार के मंत्री विश्वजीत पी. राणे का एक बयान भी पोस्ट किया है जिसमें वे कह रहे हैं कि टेप के साथ छेड़छाड़ की गई है और इसके जरिए कांग्रेस ने मुख्यमंत्री तथा कैबिनेट के बीच गलतफहमी पैदा करने का प्रयास किया है। कैबिनेट में पर्रिकर ने राफेल का कोई जिक्र ही नहीं किया है।
 
शीतकालीन सत्र में गांधी ने इस टेप का मामला लोकसभा में उठाने का प्रयास किया था लेकिन जब अध्यक्ष ने उनसे टेप की प्रामाणिकता को लेकर सवाल किया तो उन्होंने संसद में टेप नहीं चलाया और न ही इसमें दर्ज बातचीत का उल्लेख किया। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख RSS कार्यकर्ता हत्या मामले में नया मोड़, पाटीदार खुद निकला हत्‍यारा, डीएनए रिपोर्ट से हुआ खुलासा