Weather Predict: दिल्ली-एनसीआर में हुई झमाझम बारिश, उत्तरी भारत में हिमपात की संभावना

मंगलवार, 28 जनवरी 2020 (09:08 IST)
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली (Delhi) सहित एनसीआर (NCR) के कई इलाकों में सोमवार देर रात से झमाझम बारिश हो रही है। लगातार बारिश के कारण ठंड बढ़ गई है। ट्रेनों की आवाजाही पर भी बारिश के कारण प्रभाव पड़ा है।
ALSO READ: Weather Forecast : उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, 29 और 31 जनवरी को इन राज्यों में बर्फबारी और भारी बारिश की चेतावनी
बारिश के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र की 14 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। दिल्ली-एनसीआर इलाके में कोहरा देखने को नहीं मिला। सुबह 6 बजकर 10 पर न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया
 
दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज : मंगलवार को दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के ट्वीट के अनुसार 28 जनवरी की सुबह तक पालम में 3.8 एमएम और सफदरजंग इलाके में 0.8 एमएम बारिश दर्ज की गई है।
 
मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के इलाके में सोमवार देर शाम या मंगलवार को दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना जताई थी।
 
उत्तरी भारत में होगा हिमपात : मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी भारत के जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और हिमपात होने की संभावना है तथा इन इलाकों में 29 जनवरी तक भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है। भारी बारिश के साथ ही हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी होने की संभावना है।
 
आनंद विहार इलाके में एयर क्वालिटी हुई खराब : दिल्ली के आनंद विहार इलाके में एयर क्वालिटी बहुत खराब श्रेणी में पाई गई, वहीं पंजाबी बाग, लोधी रोड और आईटीओ में एयर क्वालिटी खराब श्रेणी की बताई जा रही है। सोमवार को एयर क्वालिटी दिल्ली में बहुत खराब श्रेणी की बताई गई थी। एक्यूआई इंडेक्स में 336 दर्ज किया गया और इसमें सुधार की उम्मीद जताई गई थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पाकिस्तान में शादी के मंडप से हिंदू लड़की अगवा, जबरन कराया निकाह