राकांपा में 19 साल रहने के बाद कांग्रेस में लौटे तारिक अनवर

रविवार, 28 अक्टूबर 2018 (00:09 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में लगभग 2 दशक गुजारने के बाद 1 महीने पहले पार्टी का दामन छोड़ने वाले तारिक अनवर अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस में शनिवार को वापस लौट आए। अनवर, सोनिया गांधी के विदेशी मूल की होने के मुद्दे पर पार्टी छोड़कर गए थे। उस दौरान शरद पवार और दिवंगत नेता पीए संगमा ने भी पार्टी का साथ छोड़ा था।
 
 
लोकसभा के 5 बार और राज्यसभा के 2 बार सदस्य रहे अनवर ने अपने समर्थकों के साथ शनिवार को तुगलक लेन स्थित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर उनसे भेंट की। राहुल ने उनकी पार्टी में फिर से उनका स्वागत किया।
 
संवाददाता सम्मेलन में अनवर ने कहा कि ऐसे वक्त में जब देश संवेदनशील परिस्थितियों से दो-चार हो रहा है, कांग्रेस को मजबूत बनाना जरूरी है, क्योंकि यदि देश में कोई विकल्प है तो वह कांग्रेस है। मौके पर मौजूद अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव अशोक गहलोत ने किन्हीं कारणों से कांग्रेस का साथ छोड़ चुके लोगों से अपील की कि वे पार्टी में वापस लौटें और फासीवादी ताकतों के सत्ता में होने के कारण देश के समक्ष उत्पन्न चुनौतियों से लड़ें।
 
यह पूछने पर कि क्या उनकी अपील राकांपा प्रमुख पवार के लिए भी है? गहलोत ने कहा कि यह संदेश उन सभी के लिए है, जो कांग्रेस के सिद्धांतों और नीतियों में विश्वास रखते हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING