यूपीएससी ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के नतीजे घोषित किए

शुक्रवार, 21 दिसंबर 2018 (00:41 IST)
नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने केंद्रीय सेवाओं समेत भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा के चयन के लिए सितंबर-अक्टूबर में हुई सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2018 के नतीजे बृहस्पतिवार को घोषित कर दिए। 
 
 
एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि परीक्षा परिणामों के आधार पर सफल उम्मीदवार आईएएस, आईएफएस, आईपीएस और अन्य केंद्रीय सेवाओं (समूह ए और समूह बी) के चयन के लिए व्यक्तित्व परीक्षा के वास्ते उत्तीर्ण हुए हैं।
 
सफल उम्मीदवारों को व्यक्तित्व परीक्षा के समय आयु, शैक्षिक योग्यता, जाति, निर्धारित मानकों के अनुसार दिव्यांग से संबंधित अपने दावों के समर्थन में मूल प्रमाणपत्र दिखाने होंगे।
 
सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2018 के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट http://www.upsc.gov.in पर देखे जा सकते हैं। जो उम्मीदवार पास नहीं हो पाए हैं उनकी मार्कशीट अंतिम परीक्षा परिणाम प्रकाशित होने की तारीख से 15 दिन के भीतर आयोग की वेबसाइट पर डाली जाएगी और वह 30 दिन तक उपलब्ध रहेगी।
 
इन उम्मीदवारों की व्यक्तित्व परीक्षा चार फरवरी 2019 से शुरू होगी। यह संघ लोक सेवा आयोग के धौलपुर हाउस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली-110069 कार्यालय में आयोजित की जाएगी। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING