राजस्थान में गहलोत और पायलट के समर्थकों ने मनाया जश्न

शुक्रवार, 14 दिसंबर 2018 (21:20 IST)
जयपुर। राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी ऊहापोह जैसे ही खत्म हुई, पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के समर्थकों ने यहां जश्न मनाया। उत्साहित कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने पटाखे फोड़े तथा मिठाइयां बांटीं। गहलोत के समर्थक उनके सिविल लाइंस स्थित निवास पर उनके नाम की घोषणा का इंतजार कर रहे थे।
 
 
तीसरी बार मुख्यमंत्री पद संभालने जा रहे गहलोत को उनके नाम की घोषणा के बाद पूर्ण रूप से आश्वस्त उत्साही समर्थकों ने एक-दूसरे को बधाई दी। गहलोत के नाम की घोषणा से पहले ही समर्थकों ने उनके नाम के होर्डिंग्स और बैनर्स लगा दिए थे। पार्टी आलाकमान की ओर से जैसे ही मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हुई, गहलोत के उत्साही समर्थकों ने ड्रम की धुनों पर नाचना शुरू कर दिया और पटाखे जलाए। गहलोत के एक समर्थक ने बातचीत में कहा कि इसमें कोई शक नहीं था। हम गुरुवार से कह रहे है कि अशोक गहलोत ही मुख्यमंत्री बनेंगे। गहलोत एक अनुभवी, सबको साथ लेकर चलने वाले जननेता हैं।
 
वहीं पायलट को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की आधिकारिक घोषणा के बाद समर्थकों में खुशी की लहर दौड गई। वहां भी उत्साहित कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद थे। पायलट के जालूपुरा स्थित निवास के बाहर और प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पर्याप्त सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं। समर्थकों की भारी भीड़ को देखते हुए जालूपुरा स्थित पायलट के निवास पर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किए गए हैं। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में भी दोपहर से ही पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्टी के कई विधायकों का पहुंचना शुरू हो गया है। (भाषा)
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अंग्रेजी के जाने-माने लेखक अमिताव घोष को 2018 का ज्ञानपीठ पुरस्कार