Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्‍ली के हौज काजी इलाके में विवाद, मंदिर में तोड़फोड़, पथराव, 3 गिरफ्तार

webdunia
मंगलवार, 2 जुलाई 2019 (13:31 IST)
पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में पार्किंग को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ की गई। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा है, जिसमें एक नाबालिग है। घटना के बाद वहां पुलिसबल तैनात कर दिया है। केंद्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और दुखदायी बताया है।
 
खबरों के मुताबिक, रविवार रात 10 बजे पुरानी दिल्ली के लाल कुआं इलाके में पार्किंग को लेकर शुरू हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया। यहां पास ही कुछ लड़के शराब पी रहे थे। उसी समय पास ही की एक गली में रहने वाला दूसरे समुदाय का लड़का वहां आया और अपनी स्कूटी पार्क करने लगा। वहां गली में पहले से मौजूद लड़कों ने उसे ऐसा करने से रोका, मगर जब वो लड़का नहीं माना तो नशे में धुत लड़के हाथापाई पर उतर आए और इसी झगड़े में लड़के के हाथ की हड्डी टूट गई।
webdunia
बाद में घायल लड़के की गली के लोग इकट्ठा हुए और शराब पी रहे लड़कों की जमकर पिटाई कर दी, जिसने बाद में पथराव का रूप ले लिया। पथराव में गली में मौजूद एक छोटे से मंदिर को नुकसान पहुंचा है। इलाके में तनाव है, जिसे काबू में रखने के लिए बड़ी तादाद में पुलिसबल तैनात है।
 
आज सुबह केंद्रीय मंत्री व चांदनी चौक से सांसद डॉ. हर्षवर्धन हौज काजी पहुंचे और उन्‍होंने कहा कि मंदिर को नुकसान पहुंचाए जाने की यह घटना माफी के लायक नहीं है। माहौल अभी तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है जिस पर पुलिस-प्रशासन कड़ी नजर बनाए हुए है। प्रशासन की सबसे बड़ी फिक्र यही है कि यह मामला किसी भी तरह सांप्रदायिक रंग ना ले पाए।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

गृहमंत्री अमित शाह को बम से उड़ाने की धमकी