बिहार में मंदिर में भगदड़ जैसी स्थिति, एक की मौत, 8 अन्य घायल

सोमवार, 12 अगस्त 2019 (14:46 IST)
लखीसराय। बिहार के लखीसराय में एक मंदिर के समीप सोमवार को भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम 8 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि जिले के टाउन थाना क्षेत्र स्थित अशोक धाम मंदिर में भगदड़ मच गई। जिन लोगों को घायल बताया जा रहा है, असल में भीड़ की वजह से उमस होने और दम घुटने से उनकी तबीयत बिगड़ गई। वहां बड़ी संख्या में लोग श्रावण महीने के आखिरी सोमवार को भगवान शिव की पूजा-अर्चना के लिए जुटे थे।

थाने के प्रभारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि एक समय भीड़ बेचैन होने लगी और लोग आगे बढ़ने के लिए धक्कामुक्की करने लगे, जिससे भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। इस स्थिति को शीघ्र ही नियंत्रण में लाया गया। उन्होंने बताया कि 60 वर्षीय एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई।

जब उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया तो उस पर चोट का कोई निशान नहीं था। लगता है कि दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। सिंह ने कहा कि जिन लोगों को घायल बताया जा रहा है, असल में भीड़ की वजह से उमस होने और दम घुटने से उनकी तबीयत बिगड़ गई। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत खतरे से बाहर है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारत-पाक सीमा पर नहीं हुआ ईद की मिठाइयों का आदान-प्रदान