Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

VIVO Pro Kabaddi लीग के 93वें मैच में यूपी योद्धा ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 38-32 से दी मात

webdunia
सोमवार, 16 सितम्बर 2019 (22:19 IST)
पुणे। यूपी योद्धा ने सोमवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 93वें मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स को 38-32 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही यूपी की टीम 5वें नंबर पर पहुंच गई है। 
 
यूपी के लिए इस जीत के हीरो श्रीकांत जाधव (9 रेड प्वाइंट्स), ऋषांक देवाडिगा (8 रेड प्वाइंट्स) और सुरेन्दर गिल (7 रेड प्वाइंट्स) रहे। वहीं डिफ़ेंस में नीतेश कुमार को भी तीन टैकल प्वाइंट्स मिले। जयपुर की ओर से कप्तान दीपक हुडा ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया और सुपर-10 करते हुए 11 रेड प्वाइंट्स लिए साथ ही दो टैकल प्वाइंट्स भी मिले। 
ALSO READ: प्रो कबड्डी लीग 2019 : हरियाणा स्टीलर्स ने रोका दिल्ली दबंग का विजय रथ, 47-25 से हराया 
पहले हॉफ में जयपुर पिंक पैंथर्स की शुरुआत अच्छी रही थी। जयपुर की टीम के सुशील गुलिया ने सुपर रेड करते हुए अपनी टीम को यूपी योद्धा पर बढ़त दिला दी थी। लेकिन यूपी ने भी जल्द वापसी की और देखते ही देखते मैच बेहद रोमांचक होने लगा था। जहां एक ओर यूपी के ऋषांक देवाडिका और श्रीकांत जाधव बेहतर खेल रहे थे तो वहीं जयपुर के सुशील और दीपक हुडा भी रंग में थे। दोनों ही टीमों का रेडिंग डिपार्टमेंट बेहतर था लेकिन डिफेंस कमजोर था। 
 
पहला हॉफ खत्म होने के ठीक पहले श्रीकांत जाधव ने 3 अंकों की सुपर रेड की और ऋषांक ने 2 अंकों की मल्टीपल रेड करते हुए यूपी को जयपुर पर बढ़त दिला दी थी। हॉफ टाइम तक स्कोर 20-13 से यूपी के पक्ष में था, जयपुर ने पहले हॉफ में 12 असफल टैकल किए थे। इस दौरान दीपक हुडा इस सीजन में अपना 100 रेड प्वाइंट्स भी हासिल कर चुके थे। 
ALSO READ: प्रो कबड्डी : आखिरी क्षणों में दिल्ली को मिली जीत, रोमांचक मैच में जयपुर को दी मात 
दूसरे हॉफ में भी यूपी लगातार अपनी पकड़ बनाती जा रही थी, हालांकि जयपुर के कप्तान दीपक हुडा ने भी अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए हुए सुपर-10 भी पूरा कर लिया था, जो इस सीजन का उनका 5 सुपर-10 था। दीपक डिफेंस में भी प्वाइंट्स ला रहे थे लेकिन उन्हें साथ मिलता नहीं दिख रहा था और यही वजह थी कि यूपी अच्छी स्थिति में थी। दूसरे हॉफ में ऑलआउट करने के बाद यूपी ने 8 अंकों की बढ़त बना ली थी, ऋषांक और श्रीकांत दोनों ही यूपी के लिए अच्छा कर रहे थे और उनका बखूबी साथ निभा रहे थे सुरेन्दर गिल। 
 
मैच के आख़िरी छह मिनट का समय बचा था और यूपी योद्धा को 12 अंकों की बढ़त थी, यहां से जयपुर के लिए वापसी मुश्किल थी और वही हुआ, जैसे ही व्हिसल बजी यूपी ने 6 अंकों से मैच अपने नाम कर लिया। प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की जयपुर पिंक पैंथर्स पर ये 5 मैचों में 3 जीत है, जबकि इस सीजन में ये यूपी की जयपुर पर लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के बाद यूपी अब अंक तालिका में 15 मैचों में 47 अंकों के साथ 5वें पायदान पर आ गई है, जबकि जयपुर इस हार के बाद 16 मैचों में 42 अंकों के साथ 7वें स्थान पर आ गई। 
 
प्रो कबड्डी में मंगलवार 17 सितंबर को रेस्ट डे है इसके बाद बुधवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स  में दो मुक़ाबले खेले जाएंगे। जहां पहले मैच में यूपी योद्धा के सामने यू मुम्बा की चुनौती होगी तो वहीं दूसरे मैच में मेज़बान पुनेरी पलटन और तमिल थलाइवाज़ की बीच टक्कर होगी।
 
दबंग दिल्ली ने तेलुगु टाइटन्स को हराया : नवीन कुमार के एक और सुपर 10 के दम पर दबंग दिल्ली केसी ने प्रो कबड्डी लीग के एक अन्य मैच में तेलुगु टाइटन्स को 37-29 से हराया।
 
इस रेडर ने लगातार 14वीं बार सुपर 10 का स्कोर बनाया। दिल्ली की टीम ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उसकी तरफ से डिफेंडर रविंदर पाहल और अनिल कुमार ने टैकल से 4-4 अंक बनाए। इस जीत से दिल्ली ने अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की। दूसरी तरफ टाइटन्स के लिए प्लेऑफ की राह कठिन हो गई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दक्षिण अफ्रीका 'ए और भारत 'ए' के दूसरे टेस्ट मैंच में शुभमन पर रहेगी सभी की नजरें