विशेष, परमी, चैतन्य, सारवी राज्य टेबल टेनिस चैम्पियन

सोमवार, 4 नवंबर 2019 (21:10 IST)
इंदौर। मध्यप्रदेश टेबल टेनिस संगठन के तत्वावधान में इंदौर जिला टेबल टेनिस संगठन द्वारा आयोजित विशाल यादव स्मृति 62वीं स्टैग मध्यप्रदेश राज्य एवं अंतर जिला टेबल टेनिस स्पर्धा के एकल मुकाबलों में बालक वर्ग का खिताब इंदौर के विशेष रस्तोगी ने व बालिका वर्ग का परमी नागदेवे भोपाल ने जीता। सब जूनियर बालक वर्ग में इंदौर के चैतन्य करौडे एवं बालिका वर्ग में सारवी बिष्ट (इंदौर) विजेता रही।
 
अभय प्रशाल में आयोजित स्पर्धा में कैडेट बालक वर्ग के अंतिम मुकाबले में इंदौर के विशेष रस्तोगी ने इंदौर के रिदम गढ़ा को 11-2, 8-11, 5-11, 11-2, 11-8 से पराजित कर खिताब जीत लिया। सेमीफाइनल में विशेष ने सौम्यन जुनेजा इंदौर को 3-0 से व रिदम ने रचित जैन इंदौर को 3-0 से हराया।
 
कैडेट बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में भोपाल की परमी नागदेवे ने स्प्रिहा पांडे (इंदौर) को 11-7, 11-8, 6-11,1 1-7 से पराजित कर राज्य विजेता होने का गौरव हासिल किया। सेमीफाइनल में परमी ने प्रिया वशिष्ठ (शिवपुरी) को 3-2 से व स्प्रिहा ने भाग्यश्री दवे (इंदौर) को 3-2 परास्त किया।
 
सब जूनियर बालक वर्ग में इंदौर के चैतन्य करोडे ने इंदौर के श्रेयश चैगांवकर को 13-11, 8-11, 11-8, 11-6 से पराजित कर खिताब जीता। सेमीफाइनल में चैतन्य ने यश दुबे इंदौर को 3-0 से व श्रेयश ने अनुज सोनी इंदौर को 3-0 से परास्त किया।
 
सब जूनियर बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में सारवी बिष्ट इंदौर ने लक्ष्या बियाणी (इंदौर) को 11-13,11-9,11-4, 9-11,11-8 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। सेमीफाइनल में सारवी ने श्रुति पिपरकर (इंदौर) को 3-0 से व लक्ष्या ने अनेरी गढ़ा (इंदौर) को 3-0 से पराजित किया।
 
जूनियर बालक वर्ग के दूसरे दौर में अंश गोयल (इंदौर) ने हार्दिक नाहटा (शिवपुरी) को 3-0 से, मानस उखले (इंदौर) ने यश जैन (इंदौर) को 3-0 से, अंशुल कुसमाकर (इंदौर) ने प्रांजल शर्मा (जबलपुर) को 3-0 से प्रियांशु बसेर (इंदौर) ने अंश (मुरैना) को 3-1 से, कार्तिकेय कौशिक ने राम सोनी (शिवपुरी) को 3-0 से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया।
 
यूथ बालक वर्ग में दिव्यांश द्विवेदी (भोपाल) ने भवनीत अरोरा (शिवपुरी) को 3-2 से, रोहित रोकडे (भोपाल) ने अनुरूप तिवारी (इंदौर) को 3-1 से, प्रतिक जोशी (इंदौर) ने चिराग नाथानी (भोपाल) को 3-0 से, शिवम सोलंकी (उज्जैन) ने कार्तिकेय कौशिक (इंदौर) को 3-2 से, प्रथम बाथम (इंदौर) ने साउद खान (इंदौर) को 3-0 से, कामिल खान (इंदौर) ने रौनक जैन (शिवपुरी) को 3-1 से, जय बैरागी (जबलपुर) ने प्रियांशु बसेर (इंदौर) को 3-1 से परास्त कर अगले दौर में प्रवेश किया।
 
महिला वर्ग में अनुषा कुटुम्बले (इंदौर), सोमाली सरकार (भोपाल), अरू वैष्णव (नरसिंहपुर), खुशी जैन इंदौर), वंदना सिंह (भोपाल), निदा पाशा (भोपाल), मिनुश्री शील (भोपाल), हिमानी चतुर्वेदी (ग्वालियर) क्वार्टर फाइनल में पहुंची। 
 
पुरुष वर्ग के एकल मुकाबलों में रोहन जोशी (इंदौर), प्रशांत अहेर इंदौर, साईल वडवेकर (इंदौर), हर्ष सचेनंदानी भोपाल, सत्यजीत घोष (जबलपुर), सुजय चतुर्वेदी (ग्वालियर), रौशन जोशी (इंदौर) अपने मुकाबले जीतकर प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ली राहत की सांस, क्रिकेटरों का माना आभार