Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Live Update: केरल में 24 घंटे में आए 19 हजार 188 मामले, 135 लोगों की मौत

webdunia
सोमवार, 6 सितम्बर 2021 (16:36 IST)
काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जे के बावजूद पंजशीर (Panjshir) से दूरी रहने के बाद अब तालिबान (Taliban) ने इस इलाके में युद्ध शुरू दिया है। दोनों पक्ष पंजशीर में अपना-अपना दबदबा होने का दावा कर रहे हैं। पहले तालिबान ने रविवार को दावा किया कि उसने पंजशीर प्रांत के सभी जिलों पर नियंत्रण कर लिया है। अफगानिस्तान के उत्तर पूर्वी प्रांत पंजशीर में प्रतिरोध बलों के नेता अहमद मसूद ने कहा कि अगर तालिबान प्रांत छोड़ देता है तो वे लड़ाई बंद करने और बातचीत शुरू करने के लिए तैयार हैं। अफगानिस्तान से जुड़ा पल-पल का अपडेट-

06:41 PM, 6th Sep
-केरल में पिछले 24 घंटे में आए कोरोनावायरस के 19 हजार 688 नए मामले सामने आए। 135 लोगों की मौत। इस दौरान 28 हजार 561 लोग डिस्चार्ज हुए।

04:35 PM, 6th Sep
webdunia

-अफगानिस्तान को लेकर भारत सरकार की बड़ी बैठक। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह भी बैठक में मौजूद।  


10:43 AM, 6th Sep

10:15 AM, 6th Sep
webdunia
पंजशीर में तालिबान का कब्जा : तालिबान ने पंजशीर पर किया कब्जा। तालिबानी प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा- अफगानिस्तान को युद्ध से मुक्ति मिली। इस्लामी अमीरात के कब्जे में आया। एनआरएफ के चीफ कमांडर सालेह मोहम्मद के मारे जाने का भी किया दावा। अज्ञात जगह छिपे हुए हैं अमरुल्ला सालेह। जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा- पंजशीर के लोग हमारे भाई हैं। 

08:48 AM, 6th Sep
नॉर्दन अलायंस ने दावा किया है कि पाकिस्तान भी तालिबान की तरफ से जंग में उतर आया है। मीडिया खबरों के मुताबिक पंजशीर में पाकिस्तानी एयरफोर्स के ड्रोन से हमला किया गया है। अफगानिस्तान के सामंगन प्रांत से पूर्व सांसद जिया अरियनजादो ने भी इसकी पुष्टि की है। अल अरबिया के सूत्रों ने पंजशीर आंदोलन के नेता अहमद मसूद की सेना के हवाले से दावा किया है कि पंजशीर घाटी पर हमले में अल-कायदा भी तालिबान के साथ खड़ा है। पाकिस्तान अपने फायदे के लिए अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार खड़ी करने की पुरजोर कोशिश कर रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

झाबुआ में कोरोना काल संघर्ष: 900 गांवों में बांटे गए 40 हजार मेडिकल किट