Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ये हैं छोटे पर्दे की खूबसूरत बालाएं

webdunia
खूबसूरती चाहे बड़े पर्दे पर देखने मिले या छोटे पर्दे पर, खूबसूरती कभी छोटी-बड़ी नहीं होती। बॉलीवुड के साथ-साथ टेलीविजन की भी कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जिन्होंने दर्शकों के दिलों में अपने लिए जगह बनाई है। टेलीविजन इंडस्ट्री भी काफी ग्लैमरस है। यहां जो टिक जाए, वो लंबा चलता है। खास बात यह है कि टेलीविजन में एक्ट्रेस शो की सक्सेस से नहीं चलती, बल्कि शो एक्ट्रेस की सक्सेस से चलता है।
 
टेलीविजन का स्कोप हालांकि अब इतना बढ़ गया है कि बॉलीवुड एक्टर्स अब टेलीविजन की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। इसकी अहम वजह यह है कि बॉलीवुड की फिल्में एक समय तक दर्शकों को एंटरटेन कर खत्म हो जाती हैं, वहीं टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम हमेशा दर्शकों को एंटरटेन करते रहते हैं। यही वजह है कि दर्शक सबसे पहले टीवी एक्ट्रेसेस की तरफ झुकाव रखते हैं।
 
जानते हैं ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में जिनके लिए दर्शकों का झुकाव लंबे समय से बना हुआ है। वो सेलीब्रिटीज, जो लोगों को सिर्फ खूबसूरती से ही नहीं, बल्कि अपने टैलेंट से भी उनकी ओर आकर्षित करती हैं। ये हैं छोटे पर्दे की टॉप 10 एक्ट्रेसेस जिन्हें दर्शक बेहद पसंद करते हैं। 
webdunia


अनिता हसनंदानी-
टेलीविजन की सबसे खूबसूरत विलेन के रूप में अनिता हसनंदानी का नाम सबसे पहले लिया जा सकता है। अनिता ने कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में काम किया है। उन्हें सबसे ज्यादा सफलता 'ये हैं मोहब्ब्तें' के नेगेटिव किरदार शगुन के रूप में मिली। आपको बता दें कि अनिता ने वैसे हिन्दी के अलावा कई अन्य भाषाओं में फिल्में दी हैं। ऐसे में अनिता का क्रेज दर्शकों में दिख रहा है। साथ ही अनिता का नेगेटिव से पॉजीटिव अवतार आने से भी दर्शक बहूत खुश हैं। 
webdunia


हिना खान-
टेलीविजन पर लगातार कई वर्षों तक टॉप पर बने रहने वाले सीरियल्स बहूत कम बनते हैं। उन्हीं में एक शो है 'ये रिश्ता क्या कहलाता है'। इस सीरियल की लीड एक्ट्रेस रह चुकी हैं हिना खान। कई वर्षों तक आइडल बहू की भूमिका निभाने वाली हिना खान का अलग ही रूप देखने को मिला रियलिटी शोज में। खतरों के खिलाड़ी और बिग बॉस के बाद हिना का नया ही अवतार सामने आया। हालांकि इसे भी दर्शकों द्वारा बहूत पसंद किया गया। अब हिना जल्द ही एक बड़े टीवी शो में नजर आने वाली हैं। 
webdunia


दिव्यांका त्रिपाठी-
कई सीरियल्स में आने के बाद दिव्यांका का जादू चला सीरियल 'ये हैं मोहब्बतें में' और वो भी ऐसा कि लोग उन्हें इसी रूप में देखना पसंद कर रहे हैं। 2013 से दिव्यांका का ईशिता मां वाला अवतार लोगों को उनकी ओर आकर्षित करता है। इसके बाद इन्होंने रियलिटी शो 'नच बलिये 8' में भी अपने पति विवेक दहिया के साथ पार्टिसिपेट किया था। दिव्यांका की खास बात है कि वे कभी ग्लैमर जगत के विवादों में नहीं फंसीं। शायद इसलिए ही उन्हें दर्शकों का लगातार प्यार मिल रहा है। 
webdunia


जेनिफर विंजेट-
जेनिफर विंजेट टीवी में हाल ही में शामिल नहीं हुई हैं। उन्हें टीवी से जुड़े लगभग 18 वर्ष हो चुके हैं। इस दौर में उन्होंने रोमांटिक, मस्तीभरे रोल्स से लेकर नेगेटिव रोल भी निभाए हैं। खास बात यह है कि जेनिफर की प्रसिद्धि हर साल बढ़ती जा रही है। वे आज भी टीवी की टॉप हॉट एक्ट्रेस में शामिल हैं। उन्होंने कसौटी जिंदगी की, दिल मिल गए, बेहद और बेपनाह जैसे शानदार टीवी सीरियल्स में काम कर यह पहचान बनाई है। 
webdunia


मौनी रॉय-
'नागिन' के रूप में फेमस मौनी वैसे अब फिल्मों में एक्टिंग करने लगी हैं, लेकिन टीवी की ऑडियंस उन्हें आज भी टीवी शोज में देखना चाहती है। मौनी ने नागिन, देवों के देव महादेव और क्योंकि सास भी कभी बहू थी जैसे शोज में काम कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। इसके अलावा लोग उनकी स्टाइल के भी दीवाने हैं। मौनी ने डांसिंग से भी दर्शकों को अपना बनाया है। 
webdunia


शिल्पा शिंदे-
शिल्पा ने टीवी के मस्तीभरे सीरियल 'भाभीजी घर पर हैं' से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। हालांकि अब वे रोल शिल्पा नहीं निभा रही हैं। इसके बाद शिल्पा ने 'बिग बॉस' का सीजन 11 जीता जिसके बाद उनकी फैन फॉलोइंग जबर्दस्त तौर पर बढ़ी है। वे फिलहाल कॉमेडी कर टीवी पर अपने लिए नए आयाम बना रही हैं। 
webdunia


करिश्मा तन्ना-
करिश्मा तन्ना भी टेलीविजन की काफी पुरानी एक्ट्रेस रह चुकी हैं। हालांकि उनकी खूबसूरती के साथ उनकी डिमांड भी इन दिनों काफी बढ़ती जा रही है। परफेक्ट हेल्थ, हाइट और बॉडी की मिसाल, टेलीविजन की दीपिका पादुकोण यानी करिश्मा तन्ना भी टीवी इंडस्ट्री की बेहद फेमस सेलीब्रिटी एक्ट्रेसेस में से एक हैं, क्योंकि सास भी कभी बहू थी सीरियल से शुरुआत करने वाली करिश्मा ने शरारत, नागार्जुन, जीनी और जुजु जैसे शोज के साथ दोस्ती, ग्रांड मस्ती और संजू जैसी फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने नागिन 3 में भी प्रसिद्धि पाई। 
webdunia


शिवांगी जोशी-
'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में हिना खान के बाद अगर किसी ने अपनी जगह उनकी तरह बनाई है तो वे हैं शिवांगी जोशी। छोटी सी उम्र में ही उन्होंने शो में लीड रोल निभाकर जैसे शो की जिम्मेदारी ही ले ली। शिवांगी की क्यूटनेस, एक्टिंग और स्टाइल ने सभी को उनका दीवाना किया है। शिवांगी की फैन फॉलोइंग सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स के रूप में देखी जा सकती है। शिवांगी ने शो के अलावा टीवी इंडस्ट्री में भी अपनी बेहतरीन पहचान बनाई है। 
webdunia


दृष्टि धामी-
दृष्टि धामी की प्रसिद्धि 2007 से ही हो गई थी, जब दृष्टि पहली बार टीवी के प्रसिद्ध शो 'दिल मिल गए' में थीं। इसके बाद दृष्टि ने कई सीरियल्स में काम किया और उनकी दीवानगी लोगों पर चढ़ती गई। घुंघराले बाल, बेहद प्यारी मुस्कान और खनक-सी आवाज से दृष्टि ने अपनी पहचान बनाई। वे लगातार सीरियल्स में लीड रोल निभा रही हैं। 
webdunia


निया शर्मा-
इनकी तारीफ क्या ही करें अब। हर किसी में ट्रांसफॉर्मेशन नजर आता है लेकिन निया का ट्रांसफॉर्मेशन किसी जादू से कम नहीं था। सीरियल 'जमाई राजा' से निया खूब फेमस हुईं और उन्होंने बहूत ही पॉजीटिव इमेज बनाई। लेकिन अचानक इसके बाद उन्होंने वेब सीरीज 'ट्विस्टेड' में काम किया और निया का एक अलग ही ग्लैमरस और बोल्ड अवतार देखने को मिला। फैंस ने उन्हें इस बोल्ड रूप में भी अपनाया और बहूत पसंद किया। निया की खूबसूरती इन दिनों सभी टेलीविजन एक्ट्रेसेस को पीछे छोड़ देती हैं। 
webdunia


करिश्मा शर्मा-
पवित्र रिश्ता, प्यार तूने क्या किया, सिलसिला प्यार का और कॉमेडी सर्कस जैसे शोज में काम कर चुकीं करिश्मा शर्मा भी इन दिनों अपनी खूबसूरती और फेम से सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। हालांकि वे बाकी एक्ट्रेसेस की तरह काफी एक्सपीरियंस्ड नहीं हैं लेकिन उन्होंने कम समय में ही बेहतरीन पहचान बनाई है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में जेठालाल और उसके साथी बैंड वालों को देख क्यों हुए हैरान?