Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

यूपी में पुलिसकर्मियों को मिलेगा 500 रुपए मोटरसाइकिल भत्ता

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 21 अक्टूबर 2022 (15:05 IST)
लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कर्तव्य की वेदी पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले पुलिसकर्मियों को शुक्रवार को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पुलिसकर्मियों को 500 रुपए मासिक मोटरसाइकिल भत्ता दिए जाने की घोषणा की।
 
मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से पुलिसकर्मियों को दिए जाने वाले 200 रुपए मासिक साइकिल भत्ते को बढ़ाकर 500 रुपए मासिक मोटर साइकिल भत्ता किए जाने की घोषणा करता हूं।
 
उन्‍होंने कहा कि शासन ने पुलिस कर्मियों को ई-पेंशन पोर्टल से जोड़ने का भी निर्णय लिया है। योगी ने कहा कि पुलिसकर्मियों का पांच लाख रुपए तक का चिकित्सा बिल जिसकी स्वीकृति शासन से होती थी, उसके लिए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को अधिकृत किया गया है।
 
योगी ने कहा कि जिस पवित्र भाव को लेकर हमारी सेना, अर्द्धसेना और पुलिस बल के जवान अपने जीवन का संकल्प बनाकर देश की बाह्य सुरक्षा हो या आंतरिक सुरक्षा, उसे बनाए रखने के जिस निष्ठा के साथ कार्य करते हैं, यह पुलिस स्‍मृति दिवस उसके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने और जवानों के प्रति नमन का अवसर है।
 
योगी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के समय में पुलिसकर्मियों ने कोरोना योद्धा के रूप में अभूतपूर्व परिश्रम किया और मानवता की सेवा की एक नई मिसाल पेश की। बेहतर रणनीति और समन्वय के साथ राज्य की पुलिस ने विभिन्न चुनौतियों का सामना करते हुए सभी त्योहार, मेले, जुलूस, रैलियां और प्रदर्शन सकुशल संपन्न कराए।
Edited by : Nrapendra Gupta

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

केंद्र ने करीब 500 नियमों को बनाया आसान, कबाड़ से कमाए 250 करोड़ से अधिक