PM मोदी ने इस साउथ सुपरस्टार से चुराया ट्रैफिक रूल्स कड़े करने का आइडिया, वीडियो VIRAL

बुधवार, 4 सितम्बर 2019 (14:55 IST)
ट्रैफिक के नए नियम लागू हो चुके हैं। अगर आपने वाहन चलाते वक्त ट्रैफिक के नियमों को तोड़ा तो ये आपकी जेब पर भारी पड़ेगा। पहला उदाहरण गुरुग्राम में देखने को मिला। दिल्ली के रहने वाले दिनेश मदान पर 23 हजार रुपए का जुर्माना लगा है। कुछ लोग ट्रैफिक के इन नए नियमों को कोस रहे हैं, तो कुछ खुश हैं कि लोग जुर्माने से बचने के लिए तो नियमों का पालन करेंगे। लेकिन क्या आपको पता है मोदी सरकार को ट्रैफिक नियमों को कड़े करने का आइडिया किसे दिया। शायद आपके पास इसका जवाब न हो, लेकिन सोशल मीडिया के पास तो है!

सोशल मीडिया कह रही है कि मोदी सरकार ट्रैफिक नियमों में जो बदलाव लाई है, दरअसल यह आइडिया उन्होंने साउथ सुपरस्टार महेश बाबू से चुराया है। सोशल मीडिया पर महेश बाबू की तेलुगू फिल्म एक सीन जमकर वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी ने इसी फिल्म से प्रेरणा पाकर ट्रैफिक फाइन्स को इतना ज्यादा बढ़ा दिया है।

फिल्म का नाम है- ‘भारत अने नेनु’। इसमें महेश बाबू का किरदार ऑक्सफोर्ड से पढ़कर भारत आता है। वह सड़क पर लोगों की लापरवाही और ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ता देख हैरान होता है। इसी बीच उसके पिता की मौत के बाद उसे राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया जाता है। जब वह पहले दिन सीएम हाउस जाता है, तो सड़क पर पसरा सन्नाटा देखकर चौंक जाता है। उसे बताया जाता है कि सीएम ट्रैफिक में न फंसे, इसलिए ट्रैफिक ब्लॉक कर दिया गया है। सीएम हाउस पहुंचने के बाद वह सबसे पहला काम ट्रैफिक को दुरुस्त करने का करता है। इसके लिए वह ट्रैफिक फाइन्स को कई गुना बढ़ा देता है। जैसे-

* बिना ड्राइविंग लाइसेंस गाड़ी चलाने पर जुर्माना 500 से बढ़ाकर 10,000।
* सिग्नल तोड़ने पर जुर्माना 1000 से बढ़ाकर 20,000।
* ड्राइविंग करते वक्त मोबाइल यूज करने पर जुर्माना 1000 से बढ़ाकर 25,000।
* रैश ड्राइविंग करने पर जुर्माना 1000 से बढ़ाकर 30,000।

पहले तो जनता इन कड़े नियमों से परेशान होती है। लेकिन कुछ दिन बाद लोगों का मुख्यमंत्री के प्रति गुस्सा भी शांत हो जाता है और राज्य की ट्रैफिक व्यवस्था भी लाइन पर आ जाती है।

वायरल वीडियो देखें-

Blame Telegu movie industry for high traffic fines pic.twitter.com/CTbFqnh8dV

— Rahul Roushan (@rahulroushan) September 4, 2019

फिल्म का वह सीन भी देखें जिसमें संसद में महेश बाबू इन ट्रैफिक फाइन्स को जस्टफाई करते नजर आ रहे हैं-

here is the scene explaining the reason behind heavy finespic.twitter.com/xJqvZYnswD

— Rasputin (@Babbar5her_) September 3, 2019

2018 में आई इस फिल्म को कोरताला शिवा ने लिखा और डायरेक्ट किया था। इसमें महेश बाबू और कियारा आडवानी के साथ प्रकाश राज ने काम किया था। इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था।

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर अब कितना जुर्माना लगेगा जानने के‍ लिए यहां क्लिक करें।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बड़े बदलाव की तैयारी में UGC, 4 साल के ग्रेजुएशन के बाद सीधे कर सकेंगे PHD