क्या फ्री ब्लड टेस्ट के बहाने AIDS फैला रहे आतंकी...जानिए वायरल मैसेज का सच...

मंगलवार, 5 नवंबर 2019 (13:50 IST)
व्हाट्सएप पर एक मैसेज काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया है कि आतंकवादी लोगों को इंजेक्शन देकर एड्स फैला रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि यह मैसेज यूपी पुलिस ने जनहित में जारी किया है।
 
क्या है वायरल मैसेज में-
 
वायरल मैसेज में लिखा है, “अगर आपके घर कुछ लड़के-लड़कियां आते हैं और कहते हैं कि वो मेडिकल के स्टूडेंट हैं और आपका शूगर या बीपी या कोई अन्य ब्लड टेस्ट फ्री में करने के लिए बोलते हैं तो आप तुरंत पुलिस को फोन करें क्योंकि वो आतंकवादी संगठन के लोग हैं और उनके इंजेक्शन में एड्स का वायरस है जो वो ब्लड लेने के बहाने आपके शरीर में डाल देंगे। किसी भी अनजान व्यक्ति को अपने घर में न घुसने दें। जनहित में जारी। UP Police। इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।”
 
क्या है सच-
 
यूपी पुलिस ने इस मैसेज का पूरी तरह से खंडन किया है। साथ ही उन्होंने लोगों से इस भ्रामक पोस्ट को शेयर नहीं करने का भी अनुरोध किया। यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- “कतिपय व्हाट्सएप ग्रुपों में इस प्रकार के भ्रामक मैसेज का प्रसार किया जा रहा है, जिसका UP Police पूर्णतया खंडन करती है। कृपया इस भ्रामक पोस्ट को शेयर न करें।”


 
वेबदुनिया की पड़ताल में पाया गया कि वायरल व्हाट्सएप मैसेज फेक है। हालांकि, वेबदुनिया अपने सभी पाठकों से निवेदन करती है कि किसी अनजान व्यक्ति से आप कोई टेस्ट नहीं करवाएं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 31वें जन्मदिन पर भावुक हुए विराट कोहली, 15 साल के 'चीकू' को लिखा पत्र