Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रोजाना मेकअप करती हैं, तो भूलकर भी न करें ये गलतियां...

webdunia
इन दिनों मेकअप केवल किसी खास अवसर के लिए ही नहीं किया जा रहा है, अब तो ऑफिस वुमन से लेकर कॉलेज जानी वालीं गर्ल्‍स तक रोजाना मेकअप करने के बाद ही अपने घर से बाहर निकलती हैं। कई लड़कियों को आपने देखा होगा कि मेकअप करने के बावजूद भी उनका चेहरा अच्छा नहीं लगता है, उल्टा इस बात पर ध्यान जाता है कि उन्‍होंने मेकअप किया हुआ है, जो खराब लग रहा है। इसका कारण है मेकअप करने के दौरान होने वाली गलतियां, जो आपके चेहरे को सुंदर दिखाने की बजाय बदसूरत कर देती हैं।
 
आइए, जानते हैं मेकअप करने के दौरान होने वाली उन गलतियों के बारे में जो आपका चेहरा बिगाड़ देती हैं। इन्हें जानने के बाद आप इन गलतियों को करने से बचें- 
 
1. यदि फाउंडेशन जरुरत से ज्यादा व अपनी स्कीन टोन से मैच करें बिना लगाएंगी तो आपको चेहरा पीला-पीला सा दिखेगा। अब इसके बाद मेकअप की जो भी स्टेप आप करेंगी, सब बर्बाद हो जाएंगी।
 
2. चेहरे के दाग-धब्बे छिपाने के लिए आप कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन गलत स्कीन टोन के कंसीलर के चुनाव से आपके चेहरे पर जगह-जगह पैचेस दिखेंगे।
 
3. ब्लशर को सही मात्रा में फेस पर लगाना बहुत जरूरी है वरना आपका चेहरा जोकर जैसा लग सकता है।
webdunia
4. अपनी त्वचा के रंग के अनुसार ही लिपस्टिक के कलर का चयन करें, नहीं तो आप हंसी का पात्र बन सकती  हैं।

 
5. मेकअप करने के लिए सही स्थान का चयन करें। ऐसी जगह जहां पर्याप्त रोशनी हो, जिससे कि मेकअप के  दौरान आपको सही अंदाजा मिलता रहे कि मेकअप सही हो रहा है या नहीं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सदाबहार है स्कर्ट का फैशन, जानिए आपके फिगर के लिए कौनसी स्कर्ट है परफेक्ट