Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमिताभ बच्चन ने इस मशहूर अभिनेत्री को अपने हाथों से पहनाई थीं जूतियां

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

रविवार, 8 सितम्बर 2019 (17:00 IST)
मुंबई। क्या आप कभी सोच भी सकते हैं कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने किसी अभिनेत्री की जूतियां तक उठाई हैं? न केवल जूतियां उठाईं बल्कि रेगिस्तान की गर्म रेत पर दौड़ते हुए गए और उन्हें पहनाई  भी? जी हां, ये बात सच है और जिस अभिनेत्री को अमिताभ ने जूतियां पहनाई थीं, उन्हीं के सामने उन्होंने इसका खुलासा भी नेशनल टीवी पर किया। अमिताभ के हाथों से पैरों में जूतियां पहने वाली अभिनेत्री हैं वहीदा रहमान जिन्होंने अपने जमाने में कई बेमिसाल फिल्में भारतीय सिनेमा को दीं।
 
शनिवार को सोनी टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम 'सुपर स्टार सिंगर' में मेहमान थीं वहीदा रहमान और आशा पारिख। कार्यक्रम में अमिताभ का वीडियो संदेश भी प्रसारित किया गया जिसमें वे कहते हैं, 'आपके साथ मेरी पहली फिल्म थी। 'रेशमा और शेरा' जिसमें सुनील दत्त साहब थे। इस फिल्म की शूटिंग राजस्थान के रेगिस्तान में हुई थी, जहां तपती हुई रेत पैरों को झुलसाने वाली थी।'
webdunia
एक दृश्य में वहीदा और नायक सुनील दत्त का सीन था, जिसमें उन्हें नंगे पैर खड़े रहना था। यह शॉट लंबा था और वहीदा जी के पैर जल रहे थे। थोड़े ब्रेक के बाद मुझसे (अमिताभ बच्चन) रहा नहीं रहा गया। मैं उनकी  जूतियां उठाकर और दौड़ता हुआ उनके पास पहुंचा और उन्हें जूतियां पहनाईं। 
 
आपके लिए मैं अमिताभ ही रहूंगा : वहीदा रहमान ने बताया कि अमिताभ बच्चन मुझे बहुत सम्मान देते थे। मैं  उनसे बड़ी भी थीं, लिहाजा उनका नाम लेकर ही बुलाती थी। बाद में वे छप्पर फाड़कर सफलता की बुलंदियों पर पहुंच गए। दिल्ली में एक फंक्शन था। चूंकि अमिताभ का कद बहुत बड़ा हो गया था, लिहाजा वहां मैंने उन्हें  'अमित जी' कहकर पुकारा। वे बोले, 'मैं आपके लिए हमेशा अमिताभ रहूंगा और आगे से मुझे इसी नाम से पुकारेंगी  तो अच्छा लगेगा।'
 
अमिताभ बोले, आप पूरे परिवार की मां हैं : 'सुपर स्टार सिंगर' के बीच में प्रसारित अमिताभ अपने संदेश में कहते हैं, 'वहीदा जी नमस्कार! मैं आपको प्रणाम करता हूं। आपके बारे में कुछ कहना बहुत मुश्किल है। आपका  व्यक्तित्व 'भारतीय नारी' का सबसे सही रूप है। आप मेरे पूरे परिवार की मां हैं।

1973 में फिल्म 'फागुन' में आपने जया की मां की भूमिका अदा की तो 1978 में 'त्रिशूल' में मेरी मां बनीं। 2009 में 'ओम जय जगदीश हरे' में अभिषेक की मां के रूप में दर्शकों ने देखा। इस संदेश के बाद वहीदा ने कहा, 'अब क्या मैं फिल्मों में अभिषेक  के बच्चों की भी मां बनूंगी...'
webdunia
वहीदा रहमान और आशा पारिख : 'सुपर स्टार सिंगर' की मेहमान 76 वर्षीया वहीदा रहमान ने बॉलीवुड में सफलतापूर्वक 65 और आशा पारिख ने 63 साल गुजारे हैं। दोनों ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। जब वहीदा जी को कार्यक्रम का न्योता दिया तो उन्होंने आयोजकों से पूछा कि इसमें कोई बच्चा फिल्म 'प्रेम पुजारी' का गीत 'रंगीला रे, तेरे रंग में यूं रंगा है मेरा मन, छलिया रे', गाएगा कि नहीं?

आयोजकों ने कहा हां, फिर इस गीत को अनगुणा  मुखर्जी ने जब पेश किया तो वहीदा की आंखें भर आईं। बोलीं, आज देव साहब की याद आ गई।
webdunia
धर्मेन्द्र वहीदा को पसंद करते थे और वहीदा धर्मेन्द्र को : फिल्म अभिनेता धर्मेन्द्र ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि वहीदा जी तो 'चौदहवीं का चांद' हैं। 1960 में रिलीज हुई उनकी इस फिल्म के बाद तो हंगामा मच गया।

सारा जमाना उन पर फिदा था। इसमें मैं भी शामिल था। जबकि वहीदा जी ने कहा कि मैं भी धर्मेंद्र को बहुत पसंद करती थी। इस बात का पता खुद धर्मेन्द्र को भी नहीं था। 1968 में हम दोनों की साथ में फिल्म थी 'बाजी'। इसमें धर्मेन्द्र बहुत शर्मीले हुआ करते थे।
फोटो सौजन्य : सोनी टीवी 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ट्रोलर्स और हेटर्स की बातों पर ध्यान नहीं देतीं दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा