'देओल परिवार' की तीन पीढ़ियां 'द कपिल शर्मा शो' के मंच पर

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

रविवार, 8 सितम्बर 2019 (18:50 IST)
मुंबई। भारतीय फिल्म जगत में अभिनेताओं की बात की जाए तो 'कपूर परिवार' के बाद सिर्फ 'देओल परिवार' ही ऐसा है, जिसे अदाकारी विरासत में मिली है और पीढ़ी-दर-पीढ़ी, परिवार के बच्चे इस विरासत को आगे ले जाकर दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं।
 
पृथ्वीराज कपूर के खानदान में राज कपूर, शशि कपूर, रणधीर कपूर के बाद ऋषि कपूर, करीना, करिश्मा और र‍णवीर कपूर ने अपनी छाप छोड़ी तो देओल परिवार में धर्मेन्द्र के बाद उनके बेटे सन्नी देओल, बॉबी देओल और अब तीसरी पीढ़ी के रूप में धर्मेन्द्र के पोते करण देओल बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने जा रहे हैं। देओल प्रोडक्शन हाउस की फिल्म 'पल-पल दिल के पास' आगामी 20 सितंबर को रिलीज होने जा रही है, जिसमें नायिका सेहर बांबा हैं। 
 
देओल परिवार की तीन पीढ़ियां धर्मेन्द्र, सन्नी और करण शनिवार को सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले देश के सबसे लोकप्रिय प्रोग्राम 'द कपिल शर्मा शो' में आए और तीनों ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। इस मौके पर धर्मेन्द्र ने अपने बड़े बेटे सनी देओल के कई राज भी खोले।
धर्मेन्द्र जब सन्नी का नंगा फोटो लेना चाहते थे : 59 सालों से बॉलीवुड में धाक को बरकरार रखने वाले 84 बरस के धर्मेन्द्र ने हाल ही में सोशल मीडिया पर सनी देओल के बचपन की तस्वीर साझा की, जिसमें में वे टॉवेल लपेटे बुरा-सा मुंह बनाकर खड़े हैं। इस तस्वीर के बारे में धर्मेन्द्र ने बताया कि मैं सनी का नंगा फोटो लेना चाहता था लेकिन उसने नहीं खिंचवाया। फिर मैंने जब उसका अधनंगा फोटो कैमरे में कैद किया तो फोटो लेते वक्त उसने बुरा सा मुंह बना डाला।
 
सनी देओल हाथों में मुंह छिपाते रहे : जब धर्मेन्द्र सनी का ये नंगा वाला किस्सा सुना रहे थे तब हाल ही में पंजाब के गुरुदासपुर से सांसद चुने गए सनी देओल ने हाथों से मुंह छुपा लिया और वे पूरे समय हंसते रहे। उन्होंने एक बार भी टीवी पर दिखाई जा रही खुद की तस्वीर को नहीं देखा। चूंकि पापा धर्मेन्द्र भी साथ ही बैठे थे, लिहाजा वे शरमाते रहे, जबकि करण की हंसी नहीं रुक रही थी। 
 
असल से सूद हमेशा प्यारा : धर्मेन्द्र ने अपने पोते करण के बारे में बताया कि हर बाप को हमेशा बेटे से ज्यादा पोता प्यारा होता है। मुझे भी करण से बेहद प्यार है। घर से जब जाता है, तब मिलता है और आने के बाद मेरा हालचाल पूछता है। मुझे करण के टैलेंट पर पूरा भरोसा है। मैंने उससे यही कहा कि जिंदगी जो भी काम करो, पूरी शिद्दत के साथ करो।
 
पहली रोमांटिक फिल्म में शर्माते थे धर्मेन्द्र : यह पूछे जाने पर कि आपके पोते ने पहली ही फिल्म 'पल-पल दिल के पास' रोमांटिक फिल्म की। इसके रोमांटिक सीन करते हुए वो शरमाया था? धर्मेन्द्र ने कहा कि मेरा फिल्मी करियर रोमांटिक फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से शुरु हुआ, जो 1960 में प्रदर्शित हुई थी। यह फिल्म फ्लॉप रही थी। इस फिल्म में मेरी नायिका कुमकुम थीं और मैं भीरोमांटिक सीन करते वक्त बहुत शर्माता था। 
 
घर का अनुशासन आज भी कायम : धर्मेन्द्र ने बताया कि पिछले दिनों मैं करण की मूवी देख रहा था, जो अभी आने वाली है। उसमें उसने अच्छे रोमांटिक सीन किए। मेरे सभी बच्चे भले ही रो‍मांटिक हैं लेकिन उन्हें पता है कि घर आने के बाद क्या करना है? मैं अपने बाप से शर्माता था। बच्चे आज भी इज्जत और सम्मान का ध्यान रखते हैं।
इसलिए करण की डेब्यू फिल्म का नाम रखा : सनी देओल ने कहा कि हमने फिल्म का नाम 'पल पल दिल के पास' इसलिए रखा क्योंकि 1973 में पापा की फिल्म 'ब्लैकमेल' का ये गीत था, जो बहुत मशहूर हुआ। तब मैं बहुत छोटा था, जब ये फिल्म प्रदर्शित हुई थी। मैं घर में न केवल ये गीत गाया करता, बल्कि इस पर एक्टिंग भी करता था। यह गाना हमेशा मेरे दिल के करीब रहेगा। 
 
400 प्रतियोगियों में चुनी गई सेहर बांबा : 'पल पल दिल के पास' की नायिका सेहर बांबा का चयन 400 प्रतिभागियों में से किया गया। उन्होंने बताया कि मेरा ऑडिशन सनी सर ने लिया था। मुझे जब फोन आया कि तुम फिल्म के लिए सिलेक्ट हो गई हो तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सेहर ने कहा कि बर्फीली वादियों में फिल्म की शूटिंग करते हुए अलग तरह के अनुभव हुए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आलिया भट्ट ने बताया सुखी जीवन का राज, केन्या में मना रही हैं वेकेशन