Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मैच प्रिव्यू: UAE में खाता खोलने का मुंबई के पास सबसे अच्छा मौका, पंजाब से है भिडंत

webdunia
मंगलवार, 28 सितम्बर 2021 (10:42 IST)
अबू धाबी:पांच बार का आईपीएल विजेता एवं डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस यहां कल पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में अपनी जीत का खाता खोलना चाहेगा। वहीं चौथे स्थान पर पहुंचने के लिए मुकाबला जीतना पंजाब का मकसद होगा।

डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई की आईपीएल के दूसरा चरण की शुरुआत बेहद खराब रहा है। उसने अब तक तीन मैच खेले हैं और तीनों बुरी तरह से हारे हैं। इसके पीछे उसकी सबसे बड़ी कमजोरी की बात करें तो वो मध्य क्रम बल्लेबाजी का फ्लॉप रहना है।
सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन अपनी फॉर्म के साथ जूझते नजर आ रहे हैं। सूर्य और ईशान ने पिछले तीन मैचों में क्रमश: 16 और 34 रन ही बनाए हैं। वहीं पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या भी अंत में विस्फोटक अंदाज से बल्लेबाजी करते हुए रन नहीं जोड़ पा रहे हैं।

मुंबई की इस स्थिति की एक वजह गेंदबाजी में भी धार नजर न आना है, जिसके दम पर उसने कई बार लो स्कोरिंग टोटल काे डिफेंड किया है और हारते हुए मैच जीते हैं। सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों की तुलना में सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजी अटैक होने के बावजूद विरोधी टीमें उस पर भारी पड़ रही हैं। जसप्रीत बुमराह ने बेशक तीन मैचों में आठ विकेट लिए हैं, लेकिन उन्हें अन्य किसी गेंदबाज से साथ नहीं मिला है।

ट्रेंट बोल्ट कुछ खासा प्रभाव नहीं डाल सके हैं। कहीं न कहीं ये सभी चीजें टीम और कप्तान रोहित शर्मा की चिंता बढ़ा रही हैं। रोहित खुद फॉर्म में चल रहे हैं। पहले मैच में बाहर रहने के बाद वापसी करते हुए उन्होंने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने दूसरे और तीसरे मैच में क्रमश: 33 और 43 रन की पारी खेली थी। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक भी उनका बखूबी साथ दे रहे हैं। उन्होंने पिछले तीन मैचों में 96 रन बनाए हैं। मुंबई की टीम शुरुआत मिलने के बाद पारी को संभाल नहीं पा रही है।

पंजाब की तरफ देखें तो उसके दोनों सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल फॉर्म में चल रहे हैं। दूसरे चरण के पहले मैच में कप्तान राहुल और मयंक ने क्रमश: 49 और 67 रन की शानदार पारियां खेली थी, जबकि एडन मार्करम ने 26 और निकोलस पूरन ने 32 रन बनाए थे।
दूसरे मैच में राहुल ने 21 और मार्करम 27 रन बनाए थ। पंजाब के गेंदबाज भी फॉर्म में लग रहे हैं। अर्शदीप सिंह ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले मैच में पांच विकेट लेकर अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

वहीं दूसरे मैच में रवि बिश्नाेई और मोहम्मद शमी ने क्रमश: तीन और दो विकेट लेकर हैदराबाद की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया था। पंजाब ने दूसरे चरण में दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें एक जीता और एक हारा है। फिलहाल वह 10 में से चार मैच जीक कर आठ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को आया दिल का दौरा, अस्पताल में हुए भर्ती