Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नटवर सिंह का राहुल समेत पूरी गांधी फैमिली पर हमला, कैप्टन अमरिंदर का किया समर्थन

webdunia
गुरुवार, 30 सितम्बर 2021 (19:34 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाने का सिलसिला आज भी जारी रहा और पार्टी के वरिष्ठ नेता नटवर सिंह ने कहा कि कांग्रेस में अब उलटे-सीधे फैसले लिए जा रहे हैं।
 
इससे पहले बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेंस के वरिष्ठ नेता कपिल सिबल ने नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए कहा कि पार्टी में सिर्फ ‘जी-हुजूरों’ की सुनी जा रही है जिससे नुकसान हो रहा है। 
 
उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस नेतृत्व के फैसलों को लेकर अपनी बात कहना बंद नहीं करेंगे। इसी तरह से वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाने की मांग दोहराई है।
 
सिब्बल और आजाद के बाद अब नटवरसिंह ने पार्टी के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पांच दशक से ज्यादा समय से कांग्रेस के वफादार रहे हैं। पार्टी के इस समर्पित नेता को हटाने का फैसला किस आधार पर लिया गया है, यह उनकी भी समझ नहीं आ रहा है। 
 
उनका कहना था कि पंजाब कांग्रेस में हाल में जो कुछ भी घटनाक्रम चला, वह गलत था और उसके पटाक्षेप को लेकर कांग्रेस नेतृत्व ने कैप्टन को हटाने का जो फैसला लिया, वह बहुत गलत है।
webdunia
उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश का प्रमुख राजनीतिक दल है, लेकिन पार्टी में अब जो कुछ चल रहा है, वह ठीक नहीं हो रहा है। उनका कहना था कि बड़े मुद्दों पर पार्टी की सर्वोच्च नीति-निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्यसमिति फैसले लेती है लेकिन अब इस संस्था की बैठक ही नहीं बुलाई जा रही है।
 
सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी, श्री राहुल गांधी और श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस हाईकमान हैं, लेकिन इधर जो फैसले लिए जा रहे हैं, उससे हाईकमान का महत्व कम हुआ है।

उनका कहना था कि पार्टी में सबके साथ विचार-विमर्श कर फैसले लिए जाने चाहिए और कार्यसमिति की बैठकें बुलाई जानी चाहिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पिछले कुछ सालों में आधा दर्जन से ज्यादा बार उत्तराखंड में चीन ने की घुसपैठ