कोहरे में टकराई 30 गाड़ियां, 25 घायल, दिल्ली पर कोहरे की चादर

शुक्रवार, 18 जनवरी 2019 (19:06 IST)
नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली शुक्रवार को कोहरे की चादर में सिमटी रही। यहां सड़क के साथ हवाई यातायात पर भी असर हुआ। दूसरी ओर, सोनीपत-गाजियाबाद केजीपी पर करीब 30 वाहन आपस में टकरा गए, जिसमें 25 लोग घायल हो गए। 
 
दिल्ली हवाई अड्डे पर घने कोहरे के कारण शुक्रवार सुबह करीब साढ़े तीन घंटे तक विमानों का प्रस्थान लगभग पूरी तरह बंद रहा। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे से कैट 3सी लागू हो गया और करीब साढ़े नौ बजे तक यह स्थिति बनी रही।
 
इस दौरान बेहद कम दृश्यता के कारण विमानों को रोक देना पड़ा। बीच-बीच में हालांकि एकाध उड़ानें जारी रहीं। इस बीच दो विमानों को उतरने के लिए अन्यत्र भेजा गया। कई घंटों के लिए उड़ानों में देरी होने की वजह से बड़ी संख्या में विमानों की रवानगी में देरी हुई।
 
30 वाहन भिड़े : सोनीपत-गाजियाबाद केजीपी पर घने कोहरे के चलते सोनीपत स्थित टोल प्लाजा से कुछ दूरी पर यमुना पुल के ऊपर तीस गाड़ियों के आपस में टकरा जाने से 25 लोग घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज सोनीपत के सामान्य अस्पताल में चल रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पहले एक गाड़ी टकराई और उसके बाद लाइन में लगी तीस गाड़ियां आपस में टकरा गईं। 
 
बागपत पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया और गाड़ियों को रास्ते से हटाया। इस मार्ग पर जाम लग गया। अन्य दुर्घटना में सोनीपत जिले के पीपली गांव के समीप शुक्रवार सुबह कोहरे के कारण स्कूल के बच्चों को लेकर जा रही क्रूजर जीप और ट्रक से टकरा गई, जिससे पांच छात्रों को मामूली चोटें आईं।
 
इनमें से एक छात्र की हालात गंभीर बताई जा रही है। उसे इलाज के लिए पीजीआई रोहतक में द‌ाखिल करवाया है। अन्य घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रताप स्कूल के बारह छात्र सवेरे क्रूजर से स्कूल जा रहे थे। रास्ते में यह हादसा हो गया। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत में पीएम मोदी छाये, विश्वास नहीं होता...