Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गुजरात में LPG सिलेंडर में हुआ विस्फोट, एमपी के 4 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

webdunia
शनिवार, 24 जुलाई 2021 (15:56 IST)
मुख्‍य बिंदु
  • गुजरात में LPG सिलेंडर में विस्फोट से 9 मृत
  • गैस के रिसाव से हुआ विस्फोट
  • मध्यप्रदेश के निवासी थे मृतक
अहमदाबाद। गुजरात में अहमदाबाद शहर के बाहरी इलाके में एक कमरे में रखे एलपीजी सिलेंडर से गैस रिसाव के बाद लगी आग से विस्फोट हो गया और इसमें 9 लोगों की झुलसकर मौत हो गई। मृतकों में 4 बच्चे शामिल हैं। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह घटना 20 जुलाई रात की है। मृतकों में मजदूर और उनके परिवार के सदस्य हैं। 8 लोगों की मौत पिछले कुछ दिनों में इलाज के दौरान हुई जबकि 1 व्यक्ति की मौत शनिवार को हुई। ये सभी मध्यप्रदेश के रहने वाले थे।

 
असलाली पुलिस थाने के इंस्पेक्टर पीआर जडेजा ने कहा कि एलपीजी सिलेंडर से गैस के रिसाव के कारण विस्फोट हुआ और आग लगी जिसमें बच्चे और महिलाओं समेत 10 लोग बुरी तरह झुलस गए। घटना में अभी तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। इनका सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा था।
 
उन्होंने बताया कि गुरुवार को इलाज के दौरान 3 लोगों की मौत हो गई, 5 अन्य की मौत शुक्रवार को हुई और 1 व्यक्ति की मौत शनिवार सुबह हुई। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि मजदूर और उनके परिवार के सदस्य एक छोटे-से कमरे में सो रहे थे, जब एलपीजी सिलेंडर से गैस का रिसाव शुरू हुआ। जब उनके पड़ोसी ने उन्हें जगाने के लिए दरवाजा खटखटाया तो एक मजदूर उठा और उसने बत्ती जलाई जिससे उठी चिंगारी से विस्फोट हो गया।
 
उन्होंने बताया कि 10 घायलों में वह पड़ोसी भी शामिल था, जो उन्हें जगाने आया था और सभी को इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि मृतकों की पहचान रामप्यारी अहिरवार (56), राजूभाई अहिरवार (31), सोनू अहिरवार (21), सीमा अहिरवार (25), सरजू अहिरवार (22), वैशाली (7), नितेश (6), पायल (4) और आकाश (2) के रूप में की गई है और ये सभी मध्यप्रदेश में गुना जिले के रहने वाले थे।
 
उन्होंने बताया कि एक घायल व्यक्ति की पहचान कुलसिंह भैरवा (30) के रूप में की गई है और उसका इलाज चल रहा है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि वह राजस्थान में करौली के कुडगांव का रहने वाला है। जडेजा ने बताया कि मृतकों के शवों को मध्यप्रदेश में उनके पैतृक गांव में भेजा जा रहा है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ICSE व ISC 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित